Nuh Violence: इमाम सैयद अहमद का छलका दर्द, नूंह की कार्यवाई को बताया मुसलमानों के साथ ज्यादती

हरियाणा के नूंह में चल रही कार्यवाही पर अपना दर्द बयां करते हुए उन्होंने कहा कि यह सब कुछ इसलिए हो रहा है क्योंकि हम मुसलमान हैं.

Akshay Singh
Akshay Singh

Nuh Violence: हरियाणा के मेवात में हुई हिंसा के अभी ज्यादा दिन नहीं हुए हैं. हरियाणा सरकार और पुलिस प्रशासन लगातार कार्यवाही कर रहे हैं. इस कार्यवाही को लेकर कई नेताओं समेत धार्मिक प्रमुखों का दर्द भी सामने आ रहा है. दिल्ली के ऐतिहासिक जामा मस्जिद के इमाम सैयद अहमद बुखारी ने भी शुक्रवार को जुमे की नमाज से पहले खुतबे में बड़ा बयान दिया. हरियाणा के नूंह में चल रही कार्यवाही पर अपना दर्द बयां करते हुए उन्होंने कहा कि यह सब कुछ इसलिए हो रहा है क्योंकि हम मुसलमान हैं. उन्होंने कहा कि मेवात के मुसलमान के घरों पर बुलडोजर चला दिया गया और आज उनके सिर पर छत नहीं है. देश में लगातार नफरत फैलाई जा रही है और यह सब सिर्फ इसलिए हो रहा है क्योंकि चुनाव आने वाला है.

 इमाम ने कहा कि देश आज सांप्रदायिकता की गिरफ्त में है खुलेआम एक धर्म के मानने वाले लोगों को धमकी दी जा रही है. उनका कहना है कि पंचायत करके कहा जा रहा है कि मुसलमानों का बायकॉट करो. इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि क्या कभी 57 देश के मुसलमान ने किसी गैर धर्म के लोगों के बायकॉट की बात कही है? 

इमाम ने कहा की कुछ लोगों ने देश की फिजा को खराब कर दिया है. क्या इसी दिन के लिए देश को आजाद कराया गया था?

मुसलमानों की तुलना दलितों से करते हुए इमाम ने कहा कि देश में आज मुसलमान के हालत दलितों से भी बदत्तर है. उन्होंने कहा कि मणिपुर में और ट्रेन में मुसलमानों को मारना, गुरुग्राम में बेगुनाह इमाम का कत्ल हुआ और नूंह में बेगुनाह के घर गिराए गए.

calender
11 August 2023, 11:17 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो