Rahul Gandhi News: मैंने 19 साल की राजनीति में मणिपुर में जो देखा वो कहीं और नहीं देखा- वायनाड में बोले राहुल गांधी

Rahul Gandhi News: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी आज केरल के वायनाड दौरे पर है, इस दौरान वे वायनाड की जनसभा को संबोधिक कर रहे है, इस दौरान उन्होंने कहा कि, "मैं कुछ समय पहले मणिपुर गया था. मैं 19 साल से राजनीति में हूं...

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Rahul Gandhi News: कांग्रेस नेता राहुल गांधी लोकसभा सदस्यता बहाल होने के बाद शनिवार को केरल में उनके संसदीय क्षेत्र वायनाड़ के पहले दौरे पर हैं, यहां कांग्रेस के नेतृत्व वाले UDF के कार्यकर्ता ने उनका जमकर स्वागत किया. स्वागत स्थल पर राहुल गांधी के पहुंचते ही उनके समर्थनों ने जमकर नारे लगाए.

इस दौरान राहुल ने कलपेट्टा में एक जनसभा को भी संबोधित किया. इस संबोधन में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि, "मैं कुछ समय पहले मणिपुर गया था. मैं 19 साल से राजनीति में हूं और मैंने कभी भी मणिपुर में जो अनुभव किया, वह अनुभव नहीं किया."

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का कहना है, "मणिपुर में हजारों लोग हैं जिन्होंने इसे झेला है. किसी का घर जला दिया गया है, किसी की बहन के साथ बलात्कार किया गया है, और किसी के भाई और माता-पिता की हत्या कर दी गई है. यह ऐसा है जैसे किसी ने पूरे मणिपुर में मिट्टी का तेल फेंककर आग लगा दी."

133 मिनट के भाषण में 2 मिनट मणिपुर पर बात की और PM ने उड़ाया मजाक: राहुल गांधी

वायनाड में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि, हर जगह खून, हर जगह हत्या, हर जगह बलात्कार, मणिपुर में यही स्थिति है और प्रधानमंत्री ने संसद में 2 घंटे, 13 मिनट तक बात की, लेकिन उन्होंने मणिपुर पर 2 मिनट बात की. वे हँसे, मज़ाक किया, उनका मंत्रिमंडल हँसा, मज़ाक किया."

राहुल ने पीएम मोदी पर किया तीखा हमला

केरल के वायनाड में कांग्रेस सांसस राहुल गांधी ने कहा कि, "आप (प्रधानमंत्री) 'भारत माता' की हत्या के बारे में बात करने में दो मिनट बिताते हैं. आपको ऐसा करने की हिम्मत कैसे हुई? आप भारत के विचार का अनादर कैसे कर सकते हैं? आप वहां क्यों नहीं गए?" आपने हिंसा को रोकने की कोशिश क्यों नहीं की? क्योंकि आप राष्ट्रवादी नहीं हैं. जो कोई भी भारत के विचार की हत्या करता है वह राष्ट्रवादी नहीं हो सकता."

आप रिश्ता जितना तोड़ने की कोशिश करेगे, रिश्ता उतना ही मजबूत होगा- राहुल गांधी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि, "भाजपा और RSS नहीं समझते कि परिवार क्या होता है, वे यह नहीं समझते कि जितना अधिक वे आपको और मुझे अलग करने की कोशिश करेंगे, हम उतने ही करीब आएंगे. वे सोचते हैं कि अगर हम राहुल गांधी को अयोग्य घोषित करते हैं, वायनाड के साथ उनका रिश्ता टूट जाएगा. अगर आप राहुल गांधी को अयोग्य घोषित करते हैं, तो वायनाड के साथ उनका रिश्ता और भी मजबूत हो जाएगा."

BJP वाले भारत के परिवार को विभाजित करना चाहते है: राहुल गांधी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने आगे कहा कि, "भाजपा का लक्ष्य परिवारों को नष्ट करना है. भारत एक परिवार है, वे इसे विभाजित करना चाहते हैं. मणिपुर एक परिवार था, उन्होंने इसे नष्ट करने की कोशिश की. वे लोगों के बीच संबंधों को नष्ट कर देते हैं. हम बनाते हैं, लाते हैं" लोग एक साथ. हम परिवारों को मजबूत करते हैं. भाजपा सोचती है कि उन्होंने मणिपुर को विभाजित और नष्ट कर दिया है. हम मणिपुर को वापस एक साथ लाएंगे. हम मणिपुर में प्यार वापस लाएंगे... आपको मणिपुर को जलाने में दो महीने लग गए. हमें इसे लाने में पांच साल लग सकते हैं मणिपुर को प्यार वापस करो, लेकिन हम यह करेंगे. यह भाजपा और कांग्रेस के बीच की लड़ाई है."
 

Topics

calender
12 August 2023, 06:35 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो