Weather Update Today: दिल्ली-यूपी समेत कई राज्यों में बारिश का अलर्ट, जानिए अपने इलाके का हाल!

Weather Update Today: नवंबर महीने की शुरुआत के साथ ही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ठंड का एहसास शुरू हो गया है. दिल्ली और अन्य मैदानी इलाकों में मौसम का मिजाज बदल रहा है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Weather Update Today: दिल्ली समेत कई राज्यों में मौसम का मिजाज बदलता नजर आ रहा है. राष्ट्रीय राजधानी में वायु प्रदूषण के साथ-साथ हल्की ठंड भी शुरू हो गई है. पिछले 24 घंटों की बात करें तो केरल और दक्षिणी तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ जगहों पर भारी बारिश हुई. तमिलनाडु, तटीय कर्नाटक और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश हुई. भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर भारत के राज्यों में मौसम शुष्क रहने का अनुमान है, जबकि दक्षिण भारत के राज्यों में बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी.

दिल्ली का मौसम?

दिल्ली में बुधवार को भी मौसम गर्म रहा. अधिकतम और न्यूनतम दोनों तापमान सामान्य या उससे ऊपर दर्ज किये गये. दिन में आसमान साफ ​​रहा. मौसम विभाग का अनुमान है कि गुरुवार को सुबह में हल्का कोहरा देखने को मिलेगा, जबकि दिन में आसमान साफ ​​रहेगा. अधिकतम तापमान 32 और न्यूनतम 15 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.

इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश

अगर बात करें कि किन राज्यों में भारी बारिश हो सकती है तो मौसम विभाग ने अपने ताजा पूर्वानुमान में कहा है कि अगले 24 घंटों के दौरान तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, केरल और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है, साथ ही कुछ जगहों पर भारी बारिश भी हो सकती है. तटीय और दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. आंध्र प्रदेश में हल्की छिटपुट बारिश की संभावना जताई गई है.

बिहार में बदलेगा मौसम?

बिहार के मौसम की बात करें तो नवंबर में पटना समेत राज्य के अधिकांश हिस्सों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य से ऊपर रहने की संभावना है. मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के आधार पर कहा गया है कि इस महीने पिछले साल की तुलना में ठंड थोड़ी कम रहेगी. राजधानी सहित दक्षिणी भागों में सामान्य से अधिक तापमान एवं बारिश तथा बाकी हिस्सों में सामान्य तापमान एवं बारिश होने की संभावना है. 

calender
02 November 2023, 08:44 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो