आखिर राजस्थान अन्तर्राष्ट्रीय पुष्कर मेले में इस भैंस की क्यों हो रही है इतनी चर्चा? अब तक पैदा कर दिए हैं 150 बच्चें

International Pushkar Mela: एक बार अगर कोई यहां आता है तो जाने का नाम ही नहीं लेता है. राजस्थान के इस शानदार पुष्कर ऊंट मेले में आपको राजस्थान की खूबसूरती देखने को मिलेगी. यह मेला हर साल कार्तिक महीने में लगता है. 

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

International Pushkar Mela: इन दिनों राजस्थान अन्तर्राष्ट्रीय पुष्कर मेले के रंग में रंगा हुआ है. जिसकी शुरूआत 18 नवंबर 2023 से हो गई थी. यह भव्य मेला 27 नवंबर 2023 यानी आज के दिन तक रहेगा. इस शानदार मेले को दूर - दूर से लोग देखने आते हैं और यहां का नजारा देख मन मुग्ध हो जाते हैं. 

एक बार अगर कोई यहां आता है तो जाने का नाम ही नहीं लेता है. राजस्थान के इस शानदार पुष्कर ऊंट मेले में आपको राजस्थान की खूबसूरती देखने को मिलेगी. यह मेला हर साल कार्तिक महीने में लगता है. 

पुष्कर मेले में भैंस की चर्चा

इस मेले में आपको राजस्थान की अद्भुत संस्कृति का संगम देखने को मिलेगा. मेले में ऊंट की सवारी से लेकर राजस्थानी नृत्य, स्वादिष्ट खाना और शॉपिंग के लिए अनेकों चीज़ें. 

अनमोल
अनमोल

लेकिन इन सब के बीच जो चीज़ सबका ध्यान अपनी और खींचेगी वह है भैंस, जी हां इस भैंस की कीमत जानकर आफको होश उड़ जाएंगे. दरअसल, बताया जा रहा है कि इस बार अन्तर्राष्ट्रीय पुष्कर मेले में एक अनोखी भैंस की बिक्री की जाएगी जिसकी कीमत 11 करोड़ रुपये है.

क्या है इस भैंस की खासियत

इस भैंस का नाम 'अनमोल' है. इसकी उम्र 8 साल है और यह 5.8 फीट लंबा है. इस भैंस के मालिक का कहना है कि इस भैंस का वजन 1 हजार किलो से भी ज्यादा है. इस भैंस पर हर महीने लाखों रुपये खर्च होता है. इस भैंस ने अब तक 150 बच्चों को जन्म दिया है, जो काफी हैरानी की बात है. 

calender
27 November 2023, 11:47 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो