'जयपुर के डॉग शो' में 10 हजार से लेकर 40 लाख के डॉग्स ने लिया भाग, दिल्ली के ब्लैक जर्मन शेफर्ड ने मारी बाजी

जयपुर डॉग शो पंजाब, हरियाणा, मध्यप्रदेश, राजस्थान, गुजरात, दिल्ली सहित कई राज्यों से भी आए थे. वहीं शो में भाग लेने वाले एक 40 लाख के डॉग के मालिक ने बताया कि उसे भारत लाने में करीब 6 लाख का खर्चा हुआ था.

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

जयपुर के राजापार्क स्थित दशहरा मैदान पर शनिवार को एक 'जयपुर डॉग शो' का आयोजन किया गया. जिसमें देश के हर कोने से लगभग 300  से भी ज्यादा डॉग्स ने भाग लिया. शो का खास बात यह थी कि इसमें 10 हजार से लेकर 40 लाख तक के डॉग शामिल थे. जो पंजाब, हरियाणा, मध्यप्रदेश, राजस्थान, गुजरात, दिल्ली सहित कई राज्यों से भी आए थे. वहीं शो में भाग लेने वाले एक 40 लाख के डॉग के मालिक ने बताया कि उसे भारत लाने में करीब 6 लाख का खर्चा हुआ था.

इस शो के जज थे थाईलैंड के टोरचाई चांता क्रूम और भारत से इंटरनेशनल जज यशोधरा. इस शो में डॉग्स के लिए कई प्रकार के कॉम्पिटिशन किये गए थे. उसके बाद रात 8 बजे विजेयताओं के नाम घोषित किए गए. 

यह सही विनर्स की लिस्ट - 

* इस शो के पहले नंबर पर रहे दिल्ली से आए ब्लैक जर्मन शेफर्ड

* दूसरे नंबर पर रहे रोटवेईलर डॉग.

* वहीं तीसरे नंबर की बात की जाए तो लैब्राडोर ने अपनी जगह बनाई.

dog
dog

डॉग्स को किया तैयार

इस शो के शुरू होने से पहले डॉग्स के मालिक पूरा दिन उन्हें तैयार करते नज़र आए. एक डॉग के साथ 5 से 6 लोग आए थे. शो के दौरान सभी ने अपने - अपने डॉग्स का हौसला बढ़ाया. डॉग्स को गर्मी न लगे इसके लिए उनके लिए 40 कूलर लगवाये गए. बावजूद इसके वह काफी परेशान रहे. पूरा दिन डॉग्स गर्मी से बचने के लिए कूलर के सामने हवा खाते नज़र आए. 

dog show
dog show

इस शो के ऑर्गनाइजर 'कैनल क्लब ऑफ राजस्थान के सेक्रेटरी वीरेन शर्मा' ने जानकारी देते हुए बताया कि कैनल क्लब ऑफ राजस्थान (KCR)का इस बार का यह 14वां शो है. जिसमें पूरे भारत देश से लगभग 60 ब्रीड्स के 300 डॉग्स भाग लेने के लिए आए. 

calender
01 October 2023, 02:43 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो