Rajasthan Assembly Election: राजस्थान में निकली गई मतदाता जागरूकता रैली, CEC राजीव कुमार ने दिखाई हरी झंडी

Rajasthan Assembly Election: राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले रविवार को जयपुर में मतदाता जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाई गई. इस साल के आखिर में मध्य प्रदेश राजस्थान और छत्तीसगढ़ समेत पांच राज्यों में चुनाव होने हैं.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • जयपुर में मतदाता जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाई
  • इस साल के आखिर में होंगे चुनाव

Rajasthan Assembly Election: विवार को जयपुर में मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) राजीव कुमार ने चुनाव आयोग द्वारा आयोजित एक मतदाता जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाई. सीईसी राजीव कुमार के नेतृत्व में भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) का एक प्रतिनिधिमंडल राजस्थान में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए 29 सितंबर को राज्य पहुंचा है. 

जयपुर में मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) राजीव कुमार ने चुनाव आयोग द्वारा आयोजित एक मतदाता जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाई, जो इस साल दिसंबर में या उससे पहले होने की उम्मीद है.

भारत के चुनाव आयोग ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि 'सीईसी राजीव कुमार और ईसी अनुप चंद्र पांडे और अरुण गोयल के नेतृत्व में ईसीआई प्रतिनिधिमंडल आगामी #विधानसभा चुनावों के लिए चुनाव तैयारियों की समीक्षा करने के लिए आज राजस्थान के जयपुर पहुंचे हैं.'

दिसंबर 2018 में हुआ था पिछला विधानसभा चुनाव 

राजस्थान में पिछला विधानसभा चुनाव दिसंबर 2018 में हुआ था, जिसमें भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस 100 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनी थी, लेकिन बहुमत के आंकड़े से 1 सीट कम रह गई थी. फिर भी कांग्रेस ने बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन के बाद राज्य सरकार बनाई और कांग्रेस नेता अशोक गहलोत को मुख्यमंत्री बनाया था. 

आपको बता दें कि इस साल के आखिर में  मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. जिसको लेकर सभी पार्टियां तैयारियों में जुट गई हैं. 

calender
01 October 2023, 01:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो