Swachhata Hi Seva Abhiyan: मंत्रियों ने लगाई झाड़ू, 'एक तारीख, एक घंटा, एक साथ' सफाई में देश ने दिया सहयोग

Swachhata Hi Seva Abhiyan: कई केंद्रीय मंत्री और राज्यों के सीएम स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत सड़कों पर उतरे हैं और इस अभियान में अपना सहयोग दे रहे हैं.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • जेपी नड्डा ने स्वच्छता अभियान के तहत सफाई की
  • केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पटना में स्वच्छता ही सेवा अभियान में लिया हिस्सा

Swachhata Hi Seva Abhiyan: 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की 154वीं जयंती है. जिससे पहले देश में आज स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है.  केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय ने 1 अक्टूबर को इस अभियान की पूरी तैयारी करते हुए अभियान का आगाज कर किया है.

पीएम मोदी की अपील पर स्वच्छता अभियान में सभी नेताओं ने अपना अपना योगदान दिया. इसी कड़ी में  भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ साथ गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल, केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी समेत कई नेताओं ने स्वच्छता अभियान में हिस्सा लिया. 

जेपी नड्डा और मीनाक्षी लेखी ने की शुरुआत

स्वच्छता ही सेवा अभियान के मौके पर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने एक साथ शूरूआत की. उन्होंने एक साथ अंबेडकर नगर बस्ती में अभियान की शुरूआत की. इस दौरान जेपी नड्डा ने कहा, 'बीजेपी स्वच्छता पखवाड़ा और स्वच्छता अभियान मना रही है. देश भर में हमारे कई कार्यकर्ता स्वच्छता अभियान में हिस्सा ले रहे हैं. आज मैं अंबेडकर बस्ती में स्वच्छता अभियान में हिस्सा लेने आया हूं और मैं केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी के साथ यहां आकर मुझे खुशी हो रही है. मुझे यकीन है कि महात्मा गांधी के इस स्वच्छता अभियान को उसी ऊर्जा के साथ आगे बढ़ाया जाएगा.'

वहीं उत्तर प्रदेश भाजपा चीफ भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने भी 'कचरा मुक्त भारत-स्वच्छ भारत' अभियान के तहत सफाई अभियान में हिस्सा लिया. 


गृह मंत्री अमित शाह भी हुए शामिल

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अहमदाबाद में 'स्वच्छता अभियान' में हिस्सा लिया.

calender
01 October 2023, 12:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो