Operation Mahapap: इंडिया डेली लाइव का स्टिंग ऑपरेशन, बाजार में बेटियों का सौदा... पर्दाफाश के बाद महिलाओं ने उठाए सवाल

आम आदमी पार्टी की नेता छवि यादव ने कहा कि इंडिया डेली लाइव पर महिलाओं से संबंधित मुद्दों को उठाया जा रहा है, इसके लिए ये संस्थान बधाई का पात्र है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

Operation Mahapap: इंडिया डेली लाइव चैनल ने रविवार को अपने स्टिंग ऑपरेशन के दौरान बड़ा खुलासा किया है, राजस्थान में हो रही बेटियों की तस्करी का भंड़ाफोड़ किया है. इस ऑपरेशन का नाम चैनल ने 'ऑपरेशन महापाप' दिया है. स्टिंग ऑपरेशन के दौरान उन फुटेज को अपने कैमरे में कैद किया है, जिसमें बच्चियों की तस्करी होती है और झूठ की बुनियाद पर इस धंधे को अंजाम दिया जाता है. जब यह सच सबके सामने आ गया तो महिलाओं ने भी इस पर अपनी जमकर प्रतिक्रिया दी है. 

AAP की नेता ने इंडिया डेली लाइव को बताया बधाई का पात्र 

आम आदमी पार्टी की नेता छवि यादव ने कहा कि इंडिया डेली लाइव पर महिलाओं से संबंधित मुद्दों को उठाया है, इसके लिए ये संस्थान बधाई का पात्र है. क्योंकि इस तरह के सामाजिक मुद्दों की खोजबीन के लिए ईमानदार पत्रकारिता की जरूरत होती है. वहीं, दूसरी ओर समाजसेवी प्रियंका अवस्थी ने इंडिया डेली लाइव कि प्रशंसा करते हुए सवाल पूछा कि आज भी महिलाएं समाज में सुरक्षित हैं? आए दिन हमारे सामने ऐसे केस आते-रहते हैं जहां पर महिलाओं का शोषण होता है और इससे संबंधित किसी की कोई जवाबदेही नहीं होती है. ऐसे मामलों में जो भी लोग लिप्त होते हैं उन पर कानूनी कार्रवाई कर सख्त-सख्त से सजा दी जानी चाहिए. 

संसार का सबसे घृणित कार्य 

पेशे से डॉक्टर अनुराधा अग्रवाल ने कहा कि यह सभ्य समाज में सबसे घृणित कार्य है, समाज में इससे नीच कार्य कोई नहीं हो सकता है. सरकार इनको पकड़कर मुंह काला करके गधे पर बैठाकर पूरे शहर भर में घुमाएं ताकि ऐसे घृणित भरे कार्य करने की कोई हिम्मत न करे. एक अन्य डॉक्टर सौम्या सिंह ने कहा कि राजस्थान में जिस तरीके से गर्ल्स चाइल्ड को खरीद रहे हैं. यह समाज के लिए सबसे बड़ा अपराध है. हमारे बच्चों का भविष्य शिक्षा है, इस तरह के गंदे कामों में डालकर उन्हें बर्बाद करना है. इसके कारण हमारे समाज, शहर और देश पर गलत प्रभाव पड़ता है.

 जब ऐसे अपराध होंगे तो महिलाएं कहां से सुरक्षित होंगी 

इस पूरे मामले पर हाउस वाइफ जसप्रीत चावला ने कहा कि अगर ऐसे ही कार्य समाज में व्यापक स्तर पर होंगे तो लड़कियां सुरक्षित कहां पर रह जाएंगी. उन्होंने राज्य में गहलोत सरकार की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि यह कैसी सुरक्षा है जहां पर लड़कियों उठा लेकर जा रहे हैं. ऐसे लोगों को गिरफ्तार करके ऑन द स्पॉट शूटआउट कर देना चाहिए. 

calender
02 October 2023, 03:22 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो