Lok Sabha Elections 2024: सचिन पायलट और अशोक गहलोत ने इस सीट पर फंसाया पेंच! कांग्रेस उलझन में फंसी किसे दें टिकट?

Lok Sabha Elections 2024 : राजस्थान में लोकसभा चुनाव के लिए टिकट वितरण में एक बार फिर गहलोत और पायलट के बीच गुटबाजी देखने के लिए मिल रही है. इस लोकसभा सीट में टिकट बंंटवारे को लेकर दोनों नेताओं ने इस बार पेंच फंसा दिया है.

Pankaj Soni
Pankaj Soni

Lok Sabha Elections 2024 : लोकसभा चुनाव में उम्मीदवारों के टिकट बंटवारे को लेकर राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बीच एक बार फिर खींचतान देखने के लिए मिल रही है. कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए अभी उम्मीदवारों की लिस्ट जारी नहीं की है. वहीं एक लोकसभी सीट में अपने खेमे के नेता को टिकट दिलाने के लिए गहलोत और सचिन पायलट दोनों जोर आजमाइश कर रहे हैं. 

दरअसल अलवर लोकसभा सीट से केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव को भाजपा ने चुनावी मैदान में उतारा है. अब कांग्रेस की ओर से इस सीट पर कौन प्रत्याशी हो इसको लेकर पेंच फंसता दिख रहा है, क्योंकि गहलोत और पायलट दोनों ही इस सीच पर अपने खेमे के नेता को टिकट दिलाना चाहते हैं.

 गहलोत और पायलट में खींचतान

इसके लिए दोनों नेताओं में खींचतान चल रही है. ऐसे में अलवर लोकसभा सीट को लेकर कांग्रेस में संशय बना हुआ है. इस सीट पर उम्मीदवार के नामों की घोषणा के लिए कांग्रेस को समझ नहीं आ रहा कि किस खेमे की बात मानकर उम्मीदवार का नाम फाइनल किया जाए. 


किन नेताओं के लिए पैरवी कर रहे हैं गहलोत और पायलट 

अलवर लोकसभा सीट को लेकर कांग्रेस में असमंजस की स्थिति बनी हुई है. सचिन पायलट का ग्रुप भूपेंद्र यादव के सामने मंडावर विधायक ललित यादव को उतारने के पक्ष में है तो पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का ग्रुप करण सिंह यादव के टिकट देने को लेकर पैरवी कर रहा है. इस स्थिति में अलवर लोकसभा सीट को लेकर पार्टी हाई कमान गहन मंथन करने में जुटी हुई हैं.

कांग्रेस की पहली सूची में इन सीटों पर घोषित हो सकते हैं नाम  

राजस्थान में कांग्रेस के उम्मीदवारों की सूची का सबको इंतजार है. इसको लेकर कांग्रेस की CEC की बैठक में फैसला होगा. कांग्रेस की पहली सूची में राजस्थान की करीब 15 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम आने की उम्मीद है. इसमें जालौर-सिराही, झुंझुनूं, कोटा, उदयपुर, भीलवाड़ा, सीकर, अलवर, बारां-झालावाड़, बाड़मेर-जैसलमेर, दौसा, श्रीगंगानगर, डूंगरपुर, राजसमंद, भरतपुर, टोंक जोधपुर और अजमेर सीटें शामिल हैं.

calender
11 March 2024, 03:46 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो