Rajasthan: सीएम गहलोत के बेटे को ईडी का समन, कांग्रेस अध्यक्ष डोटासरा के घर पर छापेमारी

Rajasthan Election 2023: सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि 25 अक्टूबर को महिलाओं के लिए कांग्रेस की गारंटियां लॉन्च होने के बाद 26 अक्टूबर को प्रदेश अध्यक्ष डोटासरा के घर रेड और मेरे बेटे को समन जारी किया गया.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Rajasthan Election 2023: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने समन भेजा है. वहीं, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डोटासरा के आवास पर ईडी ने रेड मारी है. सीएम अशोक गहलोत ने गुरुवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इसकी जानकारी दी है. 

समाचार एजेंसी के अनुसार, गुरुवार को ईडी की टीम राजस्थान में कई जगहों पर छापेमारी कर रही हैं. इस बीच राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा के आवास पर भी जांच एजेंसी की टीम पहुंची है. ईडी की ये कार्रवाई पेपर लीक से जुड़े मामले में हो रही हैं. ईडी की कार्रवाई और बेटे को समन जारी किए जाने के बाद सूबे के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि बीजेपी नहीं चाहती है कि प्रदेश में महिलाओं, किसानों और गरीबों को लाभ मिल सकें.

सीएम अशोक गहलोत ने एक्स पर लिखा, "25 अक्टूबर को राजस्थान की महिलाओं के लिए कांग्रेस की गारंटियां लॉन्च हुई. 26 अक्टूबर को राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा के यहां ईडी की रेड और मेरे बेटे वैभव गहलोत को ईडी में हाजिर होने का समन."

मुख्यमंत्री ने आगे कहा, "अब आप समझ सकते हैं, जो मैं कहता आ रहा हूं कि राजस्थान के अंदर ईडी की रेड रोज इसलिए होती है क्योंकि भाजपा ये नहीं चाहती कि राजस्थान में महिलाओं को, किसानों को, गरीबों को कांग्रेस द्वारा दी जा रही गारंटियों का लाभ मिल सके."

वैभव गहलोत को ईडी का समन

जांच एजेंसी ने वैभव गहलोत को आयकर अधिनियम, 1961 की धारा 131(1), सिविल प्रक्रिया संहिता, 1908 की धारा 30 और विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम, 1999 (FEMA 1999) की धारा 37(1) और (3) के अंतर्गत समन भेजा है. कहा जा रहा है कि ईडी लाल डायरी मामले को लेकर सीएम गहलोत के बेटे से पूछताछ कर सकती हैं. लाल डायरी में वैभव गहलोत के आरसीए चुनाव में पैसों के लेन-देन का जिक्र बताया जा रहा है.

calender
26 October 2023, 12:17 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो