Rajasthan Election 2023: गहलोत ने केंद्र से पूछा सवाल, बोले- महंगाई को लेकर राजस्थान की कर रहें नकल

Rajasthan Election 2023: राजस्थान के जयपुर में अशोक गहलोत ने कहा कि, "मैं पीएम मोदी से आग्रह करता हूं कि देश में सामाजिक सुरक्षा कानून बनाया जाए. अब समय आ गया है कि सरकार हर परिवार के लिए दैनिक आजीविका की व्यवस्था करे

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में विधानसभा का चुनाव होने वाला है. आज राजस्थान में असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने भी राजस्थान में कांग्रेस पर जमकर वार किया है तो वहीं अब राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अब भाजपा पर हमला बोला है.

राजस्थान के जयपुर में अशोक गहलोत ने कहा कि, "मैं पीएम मोदी से आग्रह करता हूं कि देश में सामाजिक सुरक्षा कानून बनाया जाए. अब समय आ गया है कि सरकार हर परिवार के लिए दैनिक आजीविका की व्यवस्था करे, इसे सामाजिक सुरक्षा कहते हैं."

आगे उन्होंने कहा कि, "मनमोहन सिंह और सोनिया गांधी ने संसद में चार कानून पारित किए, शिक्षा का अधिकार, खाद्य सुरक्षा का अधिकार, नरेगा और सूचना का अधिकार आपको (पीएम मोदी) 5वां कानून लाना चाहिए, वो है सामाजिक सुरक्षा. सभी नागरिकों की सामाजिक सुरक्षा सरकार की जिम्मेदारी होगी.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, "महंगाई को लेकर अन्य राज्य राजस्थान की नकल कर रहे हैं. मध्य प्रदेश में 450 रुपए का सिलेंडर कर दिया और प्रधानमंत्री को भी 200 रुपए कम करने पड़े. मैं प्रधानमंत्री से मांग करता हूं कि आप गैस सिलेंडर के दाम 500 रुपए करें. 

अगर राज्य सरकार कर सकती है तो केंद्र क्यों नहीं? वहां नोट की कमी है? RBI उनके पास में है, जब चाहों नोट छाप लो. हमें तो लोन देने के लिए भी आपसे पूछना पड़ता है. मैं बिना केंद्र सरकार की अनुमति के 1 लाख रुपए का भी लोन नहीं ले सकता."

calender
20 September 2023, 08:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो