Rajasthan Election 2023: किसको क्या मिलना है, इसका फैसला...' सचिन पायलट के बयान ने बढ़ाया राजनैतिक पारा

मुख्यमंत्री के पद और विधायकी के दावेदारों के सवाल पर सचिन पायलट ने कहा कि कांग्रेस में किसको कौन सा पद मिलना है, यह आलाकमान तय करती है.

Sachin
Sachin

Rajasthan Election 2023: राजस्थान विधानसभा के चुनाव इस साल के अंत में होने हैं, इसके लिए सभी राजनैतिक पार्टियों ने चुनाव की तैयारी शुरु कर दी है. इसी बीच कांग्रेस नेता सचिन पायलट का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि राजस्थान कांग्रेस की पहली लिस्ट अक्टूबर तक सामने आ जाएगी. पायलट ने दावा किया है कि टोंक में पिछली बार के मुकाबले ज्यादा वोटों से जीतेंगे और कांग्रेस पार्टी सरकार में फुल बहुमत से आएगी. 

कांग्रेस वर्किंग कमेटी ने की चुनावी की रूपरेखा तैयार 

मुख्यमंत्री के पद और विधायकी के दावेदारों के सवाल पर सचिन पायलट ने कहा कि कांग्रेस में किसको कौन सा पद मिलना है, यह आलाकमान तय करती है. वहीं, उन्होंने बताया कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी में पांच राज्यों की चुनाव को लेकर रूपरेखा तैयार की गई और जीत कैसे होगी इस पर विचार किया गया है. इसी के साथ पायलट ने बताने की कोशिश की राजस्थान में आंतरिक विवाद को सुलझा लिया है और अब एकजुटता के साथ विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे. साथ ही लोकसभा चुनाव इंडिया का गठबंधन लड़ेगा जहां अच्छी सीटों पर दर्ज करेगा. 

पीएम मोदी के प्रचार के बाद कांग्रेस की सरकार बनी: पायलट 

मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए पायलट ने कहा कि पिछले चुनाव में पीएम मोदी ने चुनाव प्रचार किया था, लेकिन सरकार कांग्रेस की बनी. इस बार भी बीजेपी की यात्रा का कोई प्रभाव नहीं है, वह लोग कितनी भी कोशिश कर लें. लेकिन सरकार कांग्रेस की ही बनेगी. साथ राजस्थान में सरकार बदलने की परंपरा टूटेगी और इस बार कांग्रेस सत्ता में वापसी करेगी. 

दो राज्यों के चुनाव जीतने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ा 

पायलट ने कहा कि बीजेपी तमाम प्रचारों के बाद भी कुछ कर नहीं पा रही है, जनता उनके साथ नहीं जुड़ रही है. कांग्रेस ने जब से कर्नाटक और हिमाचल विधानसभा का चुनाव जीता है, तब से कार्यकर्ताओं में उत्साह दुगना हो गया है. उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी पिछले पौने पांच सालों में असेंबली से गायब रही, लोगों की बात न उठाई, आपसी झगड़ों में फंसी रही, पब्लिक सब जानती है. इसलिए लोग आपसे नहीं जुड़ रहे हैं. 

calender
20 September 2023, 06:21 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो