Parliament Security Breach: संसद भवन की सुरक्षा में चूक पर आरजेडी ने उठाए सवाल, 'घटना गंभीर चिंता पैदा करती है'

Parliament Security Breach: संसद में हुई घटना को लेकर संसद की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठ रहा है. वहीं, आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने इसे देश के युवा का आक्रोश बताया है.

JBT Desk
JBT Desk

Parliament Security Breach: संसद में हुई घटना को लेकर संसद की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठ रहा है. वहीं, आरजेडी नेता शिवानंद तिवारी ने मीडिया से बातचीत में कहा, कि संसद में जो वाकया हुआ वो बेहद चिंताजनक हैं. बीते बुधवार को नई संसद भवन में कार्यवाही के दौरान दो संदिग्ध युवक दर्शक दीर्घा से कूदकर लोकसभा की कार्यवाही के बीच आ गए. 

इस घटना पर चिंता जाहिर करते हुए आरजेडी नेता शिवानंद तिवारी ने कहा, "जो लोग देश को चला रहे हैं वो कितने बड़े लापरवाह हैं. कल वाली घटना की तारीख वही है जब इसके पहले संसद पर हमला हुआ था और सुरक्षा प्रहरी मारे गए थे. इसके बाद भी ये लोग चेत नहीं पाए. पता चला है कि संसद में सुरक्षा के लिए जो गैजेट्स लगाए गए हैं  वह भी काफी पुराने हैं. स्टाफ की भी कमी है."

शिवानंद तिवारी ने आगे कहा कि हमे इस घटना को अलग नजरिये से भी देखना चाहिए. संसद में जिस तरह से इस घटना को अंजाम दिया गया, यह बेहद खतकनाक है. जिन लोगों ने घटना को अंजाम दिया है, वो बेरोजगार युवा है. इनके पास कोई काम नहीं था. और तनाव में जीवन गुजर रहा है.  लड़के के परिजनों का कहना है कि इनके पास कोई काम नहीं था. बेरोजगार लोग हैं और तनाव में इनकी जिंदगी गुजर रही है. असंतोष है बेरोजगारी को लेकर जिसका विरोध इस तरह से किया गया है.

शिवानंद तिवारी ने कहा कि सरकार को इसे गंभीरता से लेना चाहिए. इसे सिर्फ सुरक्षा की चूक का मामला नहीं समझना चाहिए. ये देश के युवा का आक्रोश था. ये जो असंतोष है दूसरा रूप ले ले. जिन लोगों ने नियम कायदे को तोड़ा है उन पर कार्रवाई हो, लेकिन अगर यूएपीए एक्ट लगाने की बात की जा रही है तो गलत है. ये लोग कोई देशद्रोही नहीं हैं.

calender
14 December 2023, 05:34 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो