Rojgar Mela 2023 : 71 हजार युवाओं को पीएम मोदी ने वितरित किए नियुक्ति पत्र, लाभार्थियों को दी शुभकामनाएं

पीएम ने रोजगार मेले में वर्चुअली शामिल हुए और उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित किया। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा है कि मैं सभी 71 हजार युवाओं को और उनके परिवार को बधाई देता हूं।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

मंगलवार को देश में 45 स्थानों पर पांचवां प्रधानमंत्री रोजगार मेला का आयोजन हुआ। इसमें देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअली माध्यम से सम्मिलित हुए। पीएम मोदी ने इस अवसर पर 71 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित किए। यह भर्तियां केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में की जाएगी।

पीएम मोदी ने इस अवसर पर सभी लाभार्थियों को शुभकामनाएं दी। वहीं पीएम मोदी ने कार्यक्रम को संबोधित भी किया है। इस दौरान पीएम मोदी ने पिछले 9 सालों के कार्यकाल में रोजगार के क्षेत्र में किए गए काम के बारे में जानकारी दी।

पीएम मोदी का संबोधन

पीएम ने रोजगार मेले में वर्चुअली शामिल हुए और उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित किया। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा है कि मैं सभी 71 हजार युवाओं को और उनके परिवार को बधाई देता हूं। उन्होंने कहा कि आप सबने कड़ी मेहनत करके ये सफलता हासिल की है।

पीएम मोदी ने कहा 'बीते नौ वर्षों में भारत सरकार ने सरकारी भर्ती प्रक्रिया को ज्यादा तेज करने, ज्यादा पारदर्शी और निष्पक्ष बनाने को भी प्राथमिकता दी है।

भर्ती की प्रक्रिया ऑनलाइन हो गई है-पीएम मोदी

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में बताया कि आज आवेदन करने से लेकर नतीजे आने तक की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन हो गई है। आज डॉक्यूमेंट्स को सेल्फ अटेस्ट करना भी पर्याप्त होता है। उन्होंने आगे कहा ग्रुप सी और ग्रुप डी के पदों पर भर्ती के लिए इंटरव्यू भी खत्म हो गए हैं। इन सारे प्रयासों से देश में भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद खत्म हुआ है।'

भारत सबका साथ-सबका विकास के साथ बढ़ने वाला देश-पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा आज के दिन 9 वप्ष पूर्व लोकसभा चुनाव का रिजल्ट आया था। उस समय पूरा देश उत्साह, विश्वास और उमंग के साथ झूम उठा था। पीएम मोदी ने संबोधन में कहा भारत सबका साथ-सबका विकास के मंत्र के साथ आगे बढ़ने वाला देश है। इन 9 सालों में रोजगार की नई संभावनाएं को केंद्र में रखकर सरकार की नीतियां तैयार की गई हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा PLI स्कीम के तहत केंद्र सरकार मैन्युफैक्चरिंग के लिए करीब 2 लाख करोड़ रुपये की मदद दे रही है। जिससे भारत को दुनिया का मैन्युफैक्चरिंग हब बनाने के साथ ही लाखों युवाओं को रोजगार में भी सहायता करेगी।

calender
16 May 2023, 12:50 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो