Loksabha Election: इंडिया गठबंधन को झटका, अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी पीडीपी

Mehbooba Mufti: लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी गठबंधन इंडिया को लेकर झटका लगा है. महबूबा मुफ्ती के नेतृत्व वाली पार्टी पीडीपी ने इंडिया गठबंधन से अलग होने का फैसला लिया है.

JBT Desk
JBT Desk

हाइलाइट

  • इंडिया गठबंधन को झटका,
  • अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी पीडीपी

Mehbooba Mufti: लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी गठबंधन इंडिया को लेकर झटका लगा है. महबूबा मुफ्ती के नेतृत्व वाली पार्टी पीडीपी ने इंडिया गठबंधन से अलग होने का फैसला लिया है. उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इंडिया गठबंधन से अलग होने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि आम चुनाव में वह भाजपा को मात देने के लिए साथ मिलकर चुनाव लड़ना चाहती थीं, लेकिन नेशनल कॉन्फ्रेंस के रवैये से उन्हें निराशा हुई और उन्होंने गठबंधन से अलग होने का फैसला कर लिया. 

इस दौरान पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला के बयान पर कहा, "उमर अब्दुल्ला ने खुद कहा कि वे गठबंधन में नहीं हैं. हम चाहते थे कि PAGD जारी रहे लेकिन हर कोई जानता है कि इस PAGD को किसने खत्म किया. हम कांग्रेस से बात करेंगे क्योंकि हम INDIA गठबंधन में हैं.  PAGD एक लोकतांत्रिक गठबंधन था लेकिन जिस तरह से यह बिखरा है वह बहुत निराशाजनक है. हमें सामूहिक प्रयास करना चाहिए था. हमने (PDP) बहुत प्रयास किए, लेकिन उन्होंने (उमर अब्दुल्ला) बिना किसी परामर्श के घोषणा कर दी कि वे 3 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. "

उमर अब्दुल्ला ने क्या दिया था बयान?

इससे पहले जम्मू और कश्मीर नेशनल कांफ्रेंस ( जेकेएनसी) उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कहा था कि मैं आपको पहले ही बताया था कि जो पार्टी नंबर 3 पर है उसे सीट मांगने का कोई अधिकार नहीं है. आज पीडीपी के साथ कितने लोग हैं जो उसे तीसरे स्थान पर ले आए? अगर मुझे INDIA गठबंधन में शामिल होने से पहले बताया गया होता कि हमें गठबंधन के किसी अन्य सदस्य के लिए खुद को कमजोर करना होगा, तो मैं कभी भी INDIA गठबंधन में शामिल नहीं होता."

calender
08 March 2024, 04:50 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो