Sikkim Flood News : सिक्किम में एक पुल की मदद से हजारों लोगों का किया गया रेस्क्यू, जानिए कैसी है प्रदेश की स्थिति

Sikkim : भारत तिब्बत सीमा पुलिस ने चुंगथांग में फंसे 56 नागरियों को रस्सियों की मदद से निकाला है. एक बांस का पुल के सहारे ही 150 लोगों को सुरक्षति निकाला गया.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Sikkim Flash Flood : सिक्किम में अचानक आई बाढ़ से राज्य की स्थिति बहुत खराब है. राज्य में हर ओर त्राहिमाम-त्राहिमाम मचा हुआ है. सिक्किम में जलप्रलय आने से कई लोगों को मौत हो गई वहीं कुछ लोग अभी भी लापता हैं. लोग वहां फंसे पड़े हैं और मदद की गुहार लगा रहे हैं. बाढ़ आने की वजह से राज्य के उत्तरी हिस्से में फंसे पर्यटकों, श्रमिकों और स्थानीय लोगों को सुरक्षित निकाला जा रहा है. रविवार को कुल 206 लोगों को बचाया गया.

पुल पर टिकी कइयों की जिंदगी

भारत तिब्बत सीमा पुलिस ने चुंगथांग में फंसे 56 नागरियों को रस्सियों की मदद से निकाला है. फिर उन्हें राहत शिविर में पहुंचाया. सिक्किम में अलग-अलग क्षेत्रों में 3000 से ज्यादा लोग फंसे हुए हैं जिन्हें बचाने के लिए एक बांस का पुल बनाया गया है. इसके सहारे ही 150 लोगों को सुरक्षति निकाला गया. आपको बता दें कि बाढ़ की वजह से इलाके के भी पुल बह गए हैं और सड़कें भी टूट गई हैं.

अब तक कितने लोगों की मौत

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सिक्किम में बाढ़ आने से अबतक करीब 56 लोगों की मौत हो गई है. चुंगथांग इलाके से अबतक 33 शव बरामद हुए हैं. वहीं तीस्ता नदी में बहकर 52 से अधिक शव बंगाल के अलग-अलग इलाकों से निकाले गए हैं. राज्य प्रशासन की रिपोर्ट के मुताबिक सिक्किम में लापता लोगों की संख्या 105 रुपये हो गई है. हालात को सुधारने के लिए केंद्र और राज्य सरकार की ओर से लगातार नए-नए कदम उठाए जा रहे हैं. साथ ही लोगों को राहत सामग्री भी पहुंचाई जा रही है.

calender
09 October 2023, 11:12 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो