CM केजरीवाल की गिरफ्तारी पर स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, जानिए क्या है मामला?

Smriti Irani On Rahul Gandhi: समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, ईरानी ने कहा, ''मैं इस बात का सबूत देना चाहूंगी कि राहुल गांधी एक ही विषय पर अलग-अलग तरीकों से कैसे पासा पलटते हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Smriti Irani On Rahul Gandhi: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए उन पर अरविंद केजरीवाल के परिवार के साथ एकजुटता व्यक्त करके 'दोहरे मानदंड' अपनाने का आरोप लगाया, जबकि राहुल ने तेलंगाना में दावा किया था कि दिल्ली के मुख्यमंत्री 'भ्रष्ट' हैं.

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, ईरानी ने कहा, ''मैं इस बात का सबूत देना चाहूंगी कि राहुल गांधी एक ही विषय पर अलग-अलग तरीकों से कैसे पासा पलटते हैं. 2 जुलाई 2023 को तेलंगाना में उन्होंने कहा था कि केसीआर भी भ्रष्ट हैं, शराब घोटाला हुआ है और सभी एजेंसियों को इसके बारे में पता है. अजय माकन ने कहा था कि AAP ने गोवा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को हराने के लिए भ्रष्टाचार के पैसे का इस्तेमाल किया. तो सच कौन कह रहा था?''

दिल्ली के मुख्यमंत्री अब रद्द की जा चुकी आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले के संबंध में ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद 28 मार्च तक एजेंसी की हिरासत में हैं.

केजरीवाल की गिरफ्तारी पर क्या बोली स्मृति ईरानी?

केजरीवाल की गिरफ्तारी पर स्मृति ईरानी ने कहा, ''आज हमें इस बात की जानकारी मिली कि एक संवैधानिक पद पर बैठकर ईमानदारी का हवाला देने वाला व्यक्ति कैसे प्रशासनिक मशीनरी का दुरुपयोग कर भ्रष्टाचार को अरविंद केजरीवाल के कर्मों से परिभाषित करता है. राहुल गांधी का असली चेहरा कौन सा है?'' वह जो तेलंगाना में बोल रहा था या वह जो दिल्ली में बोल रहा था?” बता दें, कि केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद, राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा, "एक डरा हुआ तानाशाह एक मृत लोकतंत्र बनाना चाहता है."

तेलंगाना में राहुल गांधी ने क्या कहा था?

पिछले साल 2023, राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले तेलंगाना में एक रैली को संबोधित करते हुए गांधी ने भारत राष्ट्र समिति को भाजपा की बी-टीम कहा था. उन्होंने कहा था कि तेलंगाना और उसके युवाओं को एक बात समझनी चाहिए कि केसीआर अपनी भ्रष्टाचार गतिविधियों के कारण प्रधान मंत्री मोदी के नियंत्रण में हैं.  शराब घोटाले में उन्होंने जो भ्रष्टाचार किया, वह सभी एजेंसियों को पता है, ”उन्होंने तत्कालीन मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव का जिक्र करते हुए कहा था, जिनकी बेटी के कविता को भी ईडी ने गिरफ्तार किया है.

calender
23 March 2024, 08:00 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो