Telangana News: मुख्यमंत्री केसीआर 15 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के लिए घोषणापत्र जारी करेंगे

Telangana News: भारत के चुनाव आयोग द्वारा 5 राज्यों में विधानसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा कर दी गई है. इसके साथ तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव कई महत्वपूर्ण घटनाओं के साथ अपने चुनाव अभियान की शुरुआत करने के लिए तैयार हैं

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Telangana News: भारत के चुनाव आयोग द्वारा 5 राज्यों में विधानसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा कर दी गई है. इसके साथ तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव कई महत्वपूर्ण घटनाओं के साथ अपने चुनाव अभियान की शुरुआत करने के लिए तैयार हैं. वह 15 अक्टूबर को तेलंगाना भवन में पार्टी के विधायक उम्मीदवारों के साथ बैठक से शुरुआत करेंगे. पार्टी उम्मीदवारों को बी-फॉर्म पेश करने के साथ वह आगामी चुनावों के लिए पार्टी घोषणापत्र जारी करेंगे. जिसमें तेलंगाना के लोगों के लिए पार्टी के दृष्टिकोण और वादों को रेखांकित किया जाएगा.

इस अवसर पर, केसीआर पार्टी उम्मीदवारों को चुनाव रणनीतियों पर भी निर्देशित करेंगे और पूरे चुनाव प्रक्रिया के दौरान पालन किए जाने वाले नियमों और विनियमों के बारे में जानकारी प्रदान करेंगे. इस बीच, मुख्यमंत्री 15 अक्टूबर से 18 अक्टूबर तक तेलंगाना के कई निर्वाचन क्षेत्रों के चार दिवसीय तूफानी दौरे पर निकलेंगे.

वह 16 अक्टूबर को जनगांव और भुवनागिरी में, 17 अक्टूबर को सिद्दीपेट और सिरसिला में और 18 अक्टूबर को जडचेरला और मेडचल में सार्वजनिक बैठकों को संबोधित करेंगे. इसके  साथ सीएम केसीआर सिद्दीपेट निर्वाचन क्षेत्र के कोन्यापल्ली में वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना करने के बाद 9 नवंबर को गजवेल और कामारेड्डी दोनों जगहों पर अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे.

वह नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद उस शाम कामारेड्डी में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे. इससे पहले आज चुनाव आयोग ने मिजोरम, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान और तेलंगाना में विधानसभा चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा की. बता दे कि तेलंगाना में 30 नवंबर को चुनाव होंगे और 3 दिसंबर को वोटों की गिनती होगी.

जानकारी के बता दे कि 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में बीआरएस 119 में से 88 सीटें जीतने में कामयाब रही थी. उसका वोट शेयर 47.4% था. वहीं कांग्रेस 19 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर रही. इसका वोट शेयर 28.7% था.

calender
09 October 2023, 10:47 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो