Mukesh Ambani: मुकेश अंबानी को जान से मारने की धमकी देने वाला गिरफ्तार, तेलंगाना से गिरफ्तार हुआ आरोपी

Mukesh Ambani Threat: उद्योगपति मुकेश अंबानी को धमकी भरे ईमेल भेजने के मामले में मुंबई की गामदेवी पुलिस को शनिवार को एक बड़ी सफलता मिली है. इस मामले में पुलिस ने तेलंगानान से एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Mukesh Ambani Threat Case: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी को धमकी भरे ईमेल भेजने के मामले में मुंबई पुलिस को इक बड़ी सफलता मिली है. दरअसल, इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए मुंबई की गामदेवी पुलिस ने शनिवार, (4 नवंबर) को तेलंगाना से एक 19 वर्षीय लड़के को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान गणेश रमेश वनपारधी के रूप में हुई है.

मामले से जुड़ी अधिक जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि आरोपी को 8 नवंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है. गौरतलब है कि पिछले सप्ताह आरोपी ने अंबानी को पांच ईमेल भेजा था, जिसमें उनसे पैसे की मांग की गई थी. उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी गई थी. 

ईमेल के जरिए 400 करोड़ रुपये की मांग

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि यह मामला कुछ किशोरों के जरिए शरारत करने का लग रहा है. फिलहाल हमारी जांच चल रही है और हम मामले की तह तक जाने की कोशिश करेंगे. मुकेश अंबानी को कुल मिलाकर पांच ईमेल आए, जिसमें उनसे कुल मिलाकर 400 करोड़ रुपये मांगे गए. लेकिन इससे पहले की आरोपी कुछ कर पाते, पुलिस ने उनमें से एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. 

27 अक्टूबर को भेजा गया था पहला ईमेल

आपको बता दें कि पहला धमकी भरा ईमेल शादाब खान नाम के लड़के द्वारा 27 अक्टूबर को भेजा गया था, जिसमें लिखा कि अगर आप (मुकेश अंबानी) हमें 20 करोड़ नहीं देंगे, तो हम आपको मार देंगे. हमारे पास भारत के सबसे बेहतरीन शूटर्स हैं.' वहीं, इसके बाद मुकेश अंबानी को एक और धमकी भरा ईमेल किया. इसमें पहले ईमेल पर कार्रवाई नहीं करने के लिए उन्हें धमकी दी गई और कहा गया कि अब उन्हें 200 करोड़ रुपये चाहिए. 

दूसरे ईमेल में आरोपियों ने लिखा कि, 'अगर हमारी मांग नहीं पूरी हुई तो अंबानी के नाम पर डेथ वारंट जारी होगा.' सोमवार को खबर आई कि रंगदारी मांगने वाले ने अंबानी की ऑफिशियल ईमेल आईडी पर तीसरा ईमेल भेजकर 400 करोड़ रुपये की मांग की है. इसके बाद उन्हें मंगलवार और बुधवार को ऐसे दो और ईमेल मिले. 

आईपी एड्रेस के जरिए पुलिस को मिली लोकेशन की जानकारी

इस मामले को लेकर पुलिस ने कहा कि उन्होंने ईमेल के आईपी एड्रेस की जांच की और आरोपी के तेलंगाना में होने का पता चला. पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि अपराध में और लोग शामिल थे या नहीं. 

calender
04 November 2023, 03:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो