Today Weather : हिमाचल प्रदेश में बारिश ने धो दिया पर्यटन करोबार, लोगों को हुआ भारी नुकसान तो वहीं कई जिलों में थमी बारिश

Today Weather : दुनिया के कई हिस्सों में लगातार बारिश जारी है तो वही कई इलाकों में बारिश का कहर कम हो चुका है. ओडिशा के कम से कम 18 जिले हैं जहां पर बारिश कम देखी गई हैं. तो वहीं हिमाचल में लोगों का काफी बुरा हाल है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • हिमाचल प्रदेश में हो रही तबाही अभी थमने का नाम नहीं ले रही है .

Today Weather : हिमाचल प्रदेश में हो रही तबाही अभी थमने का नाम नहीं ले रही है ऐसे में लोगों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है साथ ही किसानों की फसलें भी बेकर हो रही हैं. जुलाई के महीने में हिमाचल प्रदेश में भूस्खलन और बारिश ने तबाही मचा रखी थी. लेकिन यही तबाही अगस्त के महीने में भी लगातार जारी है. वहां रहने वाले लोगों का जीवन संकट में पड़ गया है. प्रदेश में मौसम की मार से पर्यटन कारोबार को बड़ा झटका लगा है. शिमला, मनाली, कसौली, धर्मशाला व डलहौजी में पर्यटन कारोबारी मायूस हैं.

पर्यटन को हो रहा  है भारी नुकसान

बारिश की तबाही देखते हुए राज्य पर्यटन निगम के प्रबंध निदेशक अमित कश्यप का कहना है कि पर्यटन को काफी नुकसान हो रहा है. निगम के होटलों में कमरा बुक करने पर 50 प्रतिशत तक छुट दी जा रही थी. लेकिन इसका भी लाभ नहीं हो पाया है.

थमी इन इलाकों में बारिश

ओडिशा में पिछले कई दिनों से लगातार बारिश ने हड़कंप मचा रखा था. भारी बारिश से मत्स्य विभाग के तालाबों में पानी भर जाने के बाद मछली रोड पर चलने लगी थीं. लेकिन अब ओडिशा के कई इलाकों में बारिश का प्रभाव कम है तो वहीं बौध जिले में इस साल 1जून से 26 अगस्त चक अत्यधिक बारिश दिखी गई है. यह जानकारी भुवनेश्वर में आईएमडी के क्षेत्रीय केंद्र ने शनिवार को दी.

शनिवार को यह आईएमडी की टीम ने दी. जिसमें 18 जिलों में सामान्य वर्षा हुई है मानसून मौसमी संचयी वर्षा और प्रस्थान रिपोर्ट में मौसम एजेंसी का कहना है कि पूरे ओडिशा में संचयी वर्षा 77.8.4 मिमि दर्ज की गई है. जो पहले की आंकड़े से काफी कम है. मौसम विभाग ने आगे बताया कि अगले 5 दिनों तक मौसम काफी साफ रहेगा साथ ही तेज हवाएं चलेंगी भारी गर्मी तक की उम्मीद है.

calender
27 August 2023, 06:38 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो