कानपुर में तलाक का अनोखा मामला, ढोल बाजे के साथ ससुराल से हुई विदा हुई महिला

UP: एक जानकारी के अनुसार, उर्वी नाम की एक महिला रामादेवी में अपने परिजनों के लेकर ससुराल पहुंची और अपने पति का सामान वापस करने के बाद उसके दरवाजे पर अपनी शादी वाली चुनरी को बांध दिया. 2016 में 8 साल पहले उसी चुनरी में दुल्हन बनकर ससुराल आई थी.

JBT Desk
JBT Desk

UP: एक तरफ जहां देश में अब बेटियां  बेटों के साथ कंधे से कंधा मिलकर हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहीं है. ऐसे में कुछ लोग आज के समय में भी घर में बेटी के जन्म होने पर अपसगुन मानते हैं. बेटी को बेटे की तुलना में बोझ समझते हैं.  इस बीच हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया जहां  एक घर में महिला को बेटी होने के चलते उसके पति ने उससे तलाक ले लिया. इसके बाद महिला अपने ससुराल से ढोल बाजे के साथ विदा हुई. साथ ही 8 साल पहले जिस चुनरी को पहनकर दुल्हन बन घर में आई थी उसे ससुराल के दरवाजे पर बांध आई. 

महिला का कहना है कि उसने ऐसा इसलिए किया कि वह अपने पति की असलियत समाज के सामने ला सके. जब पढ़ी लिखी इंजीनियर महिला के साथ ऐसा सलूक हो सकता है, तो किसी कम पढ़ी लिखी साधारण महिला के साथ क्या होगा. 

क्या है पूरा मामला?

एक जानकारी के अनुसार, उर्वी नाम की एक महिला रामादेवी में अपने परिजनों के लेकर ससुराल पहुंची और अपने पति का सामान वापस करने के बाद उसके दरवाजे पर अपनी शादी वाली चुनरी को बांध दिया. 2016 में 8 साल पहले उसी चुनरी में दुल्हन बनकर ससुराल आई थी. इतना ही नहीं उर्वी पूरे मोहल्ले में ढोल बाजे के साथ अपने परिजनों के साथ अपने मायके विदा हुई. 

उर्वी ने मामले को लेकर क्या कहा?

इस मामले में उर्वी ने कहा कि हर मां-बाप अपनी बेटी की शादी में अपनी जिंदगी का सब कुछ दान दे देते हैं.  लेकिन समाज में जो पढ़े लिखे इंजीनियर बनकर देश में अपना मान बनाए हुए हैं  हैं. उनकी सोच कितनी गिरी है. यह दिखाना भी समाज को जरूरी है. 

2016 में हुई थी शादी

कानपुर के साकेत नगर में रहने वाले अनिल कुमार  बीएसएनल में अधिकारी रह चुके हैं. उनकी एक ही बेटी उर्वी है उन्होंने बेटी को खूब पढ़ाया. इंजीनियर बनाया. इसके बाद उसकी पोस्टिंग दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पर हो गई. इस दौरान 2016 में उन्होंने बेटी की शादी कानपुर के रामादेवी में रहने वाले आशीष से कर दी. उन्होंने धूमधाम से शादी की. आशीष भी दिल्ली में इंजीनियर है.

उर्वी के पिता ने क्या कहा?

उर्वी के पिता अनिल कुमार के अनुसार शुरुआत में सब कुछ ठीक-ठाक चल रहा था. लेकिन जैसे ही उनकी बेटी  को लड़की हुई सब कुछ बदल गया. वहीं उर्वी के पति आशीष को बेटी होना पसंद नहीं था. इसलिए उसने मेरी बेटी को परेशान करना शुरू कर दिया. अनिल ने बताया कि मैंने बेटी के नाम से दिल्ली में एक फ्लैट कर दिया था. उसका पति उसे फ्लैट अपने नाम पर ट्रांसफर करने की जिद करने लगा.

इस वजह से हुआ तलाक

अनिल कुमार ने आगे कहा कि आशीष उर्वी के साथ मारपीट भी करने लगा. इसके बाद दिल्ली में उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई.  फिर उसने मेरी बेटी को तलाक दे दिया और तय हुआ कि हम दोनों लोग एक दूसरे का सामान वापस कर देंगे. 

calender
29 April 2024, 10:36 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो