अयोध्या में राम मंदिर की प्राणप्रतिष्ठा से पहले 11 दिवसीय विशेष अनुष्ठान की शुरुआत पर आचार्य सत्येन्द्र दास ने PM मोदी की तारीफ की

Ram Mandir News: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के उद्धाटन को लेकर पूरे देश में खुशी का माहौला है. देश में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शंकराचार्यों के शामिल न होने का भी मुद्दो चल रहा है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Ram Mandir News: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के उद्धाटन को लेकर पूरे देश में खुशी का माहौला है. देश में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शंकराचार्यों के शामिल न होने का भी मुद्दो चल रहा है. स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती और स्वामी निश्चलांनद सरस्वती का कहना है कि राम मंदिर उद्घाटन में शास्त्रीय विधा का पालन नहीं किया जा रहा है. 

पुरी के गोवर्धन पीठ के शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती ने फिर से सनातन धर्म के नियमों के उल्लंघन की बात कही है. इसके साथ उन्होंने यह भी चेतावनी दी है कि उनका कोई बाल भी बांका नहीं कर सकता इसलिए उनसे टकराने की गलती ना की जाए.

इस बीच देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में राम मंदिर की प्राणप्रतिष्ठा से पहले उनके विशेष अनुष्ठान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विशेष संदेश. इस दौरान उन्होंने कहा कि, "अयोध्या में रामलला की प्राणप्रतिष्ठा में केवल 11 दिन बचे हैं. मैं भाग्यशाली हूं कि मैं भी इस पवित्र अवसर का गवाह बनूंगा. भगवान ने मुझे प्राणप्रतिष्ठा के दौरान भारत के सभी नागरिकों का प्रतिनिधित्व करने के लिए बनाया है. इसे ध्यान में रखते हुए, मैं 11 दिवसीय शुरुआत कर रहा हूं." आज से विशेष अनुष्ठान हैं. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अयोध्या में राम मंदिर की प्राणप्रतिष्ठा से पहले 11 दिवसीय विशेष अनुष्ठान की शुरुआत पर, राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के मुख्य पुजारी, आचार्य सत्येन्द्र दास ने कहा कि, "यह अच्छा है वह प्रोटोकॉल जानते हैं और ऐसा कर रहे हैं." रामलला के प्रति इतना समर्पित होना उनके लिए अच्छा है. 

पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा अयोध्या में राम मंदिर में 'प्राणप्रतिष्ठा' से पहले 11 दिवसीय विशेष अनुष्ठान शुरू करने पर पूर्व बीजेपी सांसद राम विलास दास वेदांती कहते हैं, "यह अच्छा है. हम बहुत खुश हैं. पूरे देश के लोग खुश हैं."

calender
12 January 2024, 12:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो