Ayodhya News: CM के निर्देश से अयोध्या में एडवांस बुकिंग होगी कैंसिल, VVIP गेस्ट ही होंगे प्राण प्रतिष्ठा में शामिल

Ayodhya News: पीएम मोदी 22 जनवरी 2024 को अयोध्या राम मंदिर में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे. इस कार्यक्रम की तैयारियां पूरे अयोध्या में जोर-शोर से चल रही हैं.

Sangita Jha
Sangita Jha

हाइलाइट

  • राम नगरी में पीएम के आगमन की तैयारियों का लिया CM योगी ने जायजा
  • 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भव्य नागरिक अभिनंदन की तैयारी

Ayodhya News: असंख्य लोगों की आस्था के प्रतीक भगवान श्री राम का मंदिर जल्द ही अयोध्या में बनने जा रहा है. 22 जनवरी 2024 को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए पूरी अयोध्या में तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को मंदिर निर्माण कार्य का निरीक्षण भी किया. वहीं, अब खबर आ रही है कि सीएम योगी ने 22 जनवरी यानी प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दिन अयोध्या के सभी होटलों और धर्मशालाओं में एडवांस बुकिंग रद्द करने के निर्देश जारी किए हैं.

बुकिंग सभी कैंसिल के निर्देश: CM

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को निर्देश दिया है कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आमंत्रित लोगों की सुविधा और समारोह की गरिमा को देखते हुए यह आवश्यक है कि आम जनता के लिए होटल/धर्मशालाओं में पूर्व व्यवस्था की जाए. अयोध्या की 22 जनवरी की तारीख रद्द की जाए. जितनी जल्दी हो सके बुकिंग रद्द कर देनी चाहिए. साथ ही इन होटलों/धर्मशालाओं में निवास हेतु आमंत्रित विशिष्ट व्यक्तियों को प्राथमिकता दी जाये.

समारोह को लेकर भी निर्देश

धार्मिक नगरी अयोध्या में आज आयोजित तैयारी बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से 22 जनवरी 2024 को प्रस्तावित प्रतिष्ठा समारोह को लेकर भी निर्देश दिये गये. उन्होंने निर्देश दिया कि विशेष आयोजन को देखते हुए स्थानीय प्रशासन उचित सहयोग प्रदान करे. श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट द्वारा आमंत्रित विशिष्ट जनों के प्रवास में.

निमंत्रण पात्र में जिनका नाम वही होंगे शामिल

22 जनवरी को सिर्फ वही लोग अयोध्या आ सकेंगे जिनके पास निमंत्रण पत्र होगा या फिर सरकारी ड्यूटी पर तैनात होंगे. योगी ने कहा, 22 जनवरी को आने वाले विमान श्रीराम एयरपोर्ट पर अकेले खड़े नहीं हो सकेंगे. आसपास के जिलों की हवाई पट्टियों और हवाई अड्डों पर व्यवस्था करने के निर्देश दिए। कमिश्नर के सभाकक्ष में विकास एवं कानून व्यवस्था की बैठक में उन्होंने यह बात स्पष्ट की और प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की तैयारी में दिन-रात एक करने को कहा.

त्रेतायुगीन महिमा के अनुरूप सजेगी रामनगरी

30 दिसंबर को अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भव्य नागरिक अभिनंदन की तैयारी चल रही है. योगी ने कहा कि धार्मिक नगरी अयोध्या को त्रेतायुगीन वैभव के अनुरूप सजाया जाए, पूरी अयोध्या को राममय बनाया जाए. मठ-मंदिरों को सजाएं. एक भव्य तोरणद्वार तैयार कराएं. जगह-जगह भजनों की धारा बहती रहनी चाहिए. अयोध्या के लोग भी प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए उत्सुक हैं. 

ऐसे में उनसे भी उचित सहयोग लें. साधु-संतों से मार्गदर्शन प्राप्त करें. पुष्पवर्षा के साथ ही स्वस्तिक वाचन कर उनका अभिनंदन किया जाएगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को पूरे दिन रामनगरी में रहे. रामलला और बजरंगबली के दर्शन-पूजन के साथ ही उनका जोर प्रधानमंत्री के आगमन की तैयारियों पर रहा.

calender
22 December 2023, 07:44 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो