Jharkhand News : चाईबासा में रेल की पटरी को बम से उड़ाया, इन रूटों पर प्रभावित हुआ परिचालन

Chaibasa News: गुरुवार को रात करीब 10 बजे गोइलकेरा और पोसैता स्टेशनों के बीच भाकपा माओवादी नक्सलियों ने बम विस्फोट कर रेल पटरी उड़ा दी.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Jharkhand : झारखंड से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है. प्रदेश के चाईबासा में नक्सलियों ने एक रेल की पटरी को बम से उड़ा दिया. इस वजह से हावड़ा-मुंबई रेलमार्ग पर ट्रेनों परिचालन ठप हो गया है. गुरुवार 21 दिसंबर को रात करीब 10 बजे गोइलकेरा और पोसैता स्टेशनों के बीच भाकपा माओवादी नक्सलियों ने बम विस्फोट कर रेल पटरी उड़ा दी. यह घटना के बाद आसपास घड़कंप मच गया है. सावधानी के तौर पर ट्रेन संख्या 18030 शालीमार-कुर्ला अप एक्सप्रेस ट्रेन को गोईलकेरा स्ट्रेशन में रोक दिया गया.

बाधित हुआ हावड़ा रूट

बम से ट्रेन पटरी उड़ाने के कारण देर रात 12.50 बजे तक ट्रेनों का परिचालन शुरू नहीं हुआ था. जानकारी के अनुसार 22 दिसंबर को प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी ने भारत बंद का ऐलान किया है. बंद शुरू होते ही नक्सलियों ने चक्रधरपुर रेल मंडल के गोइलकेरा व पोसैता रेलवे स्टेशनों के बीच पोल संख्या 356/29a और 31ए के बीच थर्ड लाइन में विस्फोट कल रेल पटरी उड़ा दी. साथ ही घटनास्थल पर बैनर व पोस्टर्स लगा दिए हैं.

स्टेशन पर मचा हड़कंप

घटना से जुड़ी जानकारी दूसरी लाइन से गुजर रही मालगाड़ी के क्रू और कार्ड के जरिए नजदीकी स्टेशन को दी गई. फिर चक्रधरपुर रेल मंडल में हड़कंप मच गया. सूचना मिलते ही तुरंत ही मार्ग में ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया. वहीं रेल मार्ग का निरीक्षण किया जा रहा है. इसके बाद स्थानीय कर्मचारी व अधिकारी मौके के लिए रवाना हो गए हैं.

इन ट्रेनों का रूका परिचालन

ट्रेन संख्या 18478 योगनगरी ऋषिकेष पूरी उत्कल एक्सप्रेस मनोहरपुर में रात 10.08 बजे खड़ी की गई. 12905 पोरबंदर शालीमार एक्सप्रेस, 18006 जगदलपुर हावड़ा एक्सप्रेस मनोहरपुर में रात 10.8 में खड़ी हुई. वहीं 18030 शालीमार एलटीटी एक्सप्रेस गोईलकेरा में रात को 11.25 में खड़ी की गई है. ऐसे ही कई और ट्रेनों को रोका गया.

calender
22 December 2023, 07:28 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो