Dharm Parivartan: मुस्लिम युवक ने पहले हिंदू महिला से शादी, फिर रमजान से ठीक पहले अपनायां सनातन

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में मुस्लिम युवक मोहम्मद साजिद ने रमजान से पहले हरिमंदिर में पूजा पाठ करते हुए सतानत धर्म को अपना लिया है. उसने अपना नाम बदलकर सतबीर सिंह राणा रख लिया है

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Dharm Parivartan: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में मुस्लिम युवक मोहम्मद साजिद ने रमजान से पहले हरिमंदिर में पूजा पाठ करते हुए सतानत धर्म को अपना लिया है. उसने अपना नाम बदलकर सतबीर सिंह राणा रख लिया है. हिंदू युवती से शादी करने के बाद मुस्लिम युवक ने साजिद के परिवार वाले परेशान करने थे.  मानसिक तनाव और रोज-रोज की परेशानी से तंग आकर साजिद ने बड़ा कदम उठाया और मुस्लिम धर्म छोड़कर सनातन धर्म अपना लिया. सहारनपुर के हरि मंदिर में पूजा-पाठ हवन-पूजन कराते हुए हिन्दू संगठन के कपिल मोहडा ने सनात धर्म में घर वापसी कराई. मोहम्मद साजिद ने हिंदू धर्म अपनाने का कारण बताते हुए कहा कि उसे सनातन धर्म अच्छा लगता है, इसलिए धर्म परिवर्तन कर लिया.

जहा एक तरफ आज रात से रमजान का मुबारक महिना शुरू होने जा रहा है वही आज अपने मुस्लिम समुदाय के लोगों से परेशान होकर साजिद नामक युवक ने हिन्दू रीतिरिवाज के अनुसार धर्मपरिवर्तन करते हुए है अपना नाम सतबीर राणा रख लिया है, सहारनपुर के हरि मंदिर में पुजा पाठ हवन-पूजन कराते हुए हिन्दू संगठन के कपिल मोहडा ने सनात धर्म में घर वापसी करायी है.

ये है पूरा मामला

करीब 4 वर्ष पहले का है जब मुस्लिम युवक साजिद हरियाणा के हिसार में डॉक्टर का कार्य करता था इसी दौरान मुस्लिम युवक साजिद की मुलाकात अलीगढ़ की रहने वाली हिंदू समुदाय की महिला अनीता से हो गई थी अनीता की पहले भी शादी हो चुकी है जिससे अनीता को दो बच्चे हैं लेकिन पहली शादी नाखुश अनीता ने डिवोर्स ले लिया था इसके बाद अनीता और साजिद की मुलाकात हुई थी मुलाकात के बाद साजिद ने अनीता से शादी कर ली थी और शादी करने के बाद दोनों खुशी-खुशी रहते थे लेकिन शादी की बात साजिद के परिजनों को पता चलने पर साजिद के परिजनों ने साजिद को जायदाद से बेदखल कर दिया था.

जिसके बाद साजिद अनीता को लेकर किराए पर रहने लग गया था लेकिन दोनों अलग-अलग समुदाय के होने के चलते अपने धर्म को मानते थे जिसको लेकर साजिद को मुस्लिम समुदाय के लोग परेशान करने लगे मुस्लिम समुदाय के लोग साजिद को बोलते थे कि तुम्हारी बीवी हिंदू है और हिंदू रीति रिवाज के अनुसार कार्य करती है जिससे साजिद मानसिक तनाव से परेशान चल रहा था साजिद की पत्नी अनीता ने कहा कि जब मुस्लिम समुदाय के लोग ही नहीं चाहते कि हम अलग-अलग धर्म में रहे तो क्यों ना आप हिंदू धर्म अपना ले इसके बाद साजिद ने हिंदू संगठन के लोगों से मुलाकात की हिंदू संगठन के लोगों ने साजिद को 6 महीने का समय देते हुए कहा कि पहले हिंदू हिंदू धर्म के बारे में जानकारी ले लो उसके बाद आपको धर्म परिवर्तन कराया जाएगा माही आज 6 महीने बीतने पर साजिद का हिंदू संगठन के लोगों के द्वारा सहारनपुर हरि मंदिर में गंगाजल पिलाकर शुद्धिकरण करते हुए सनातन धर्म में घर वापसी कराई गई है, मुस्लिम युवक साजिद मूल रूप से नकुड क्षेत्र का रहने वाला है.
 

calender
11 March 2024, 10:38 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो