गौतमबुद्ध नगर में पहली बार कोरोना वायरस की संख्या 300 के पार, 24 घंटे में 31 नए केस

गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे मामलों के चलते सक्रिय मरीजों की संख्या कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बाद पहली बार 300 के पार पहुंच गयी है।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • गौतमबुद्ध नगर में पहली बार कोरोना वायरस की संख्या 300 के पार
  • 24 घंटे में 31 नए कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की पुष्टि
  • 27 मरीज हुए ठीक, 11 अस्पताल में भर्ती

नोएडा/ग्रेटर नोएडा: गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस की रफ्तार अब बेकाबू होती जा रही है। गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे मामलों के चलते सक्रिय मरीजों की संख्या कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बाद पहली बार 300 के पार पहुंच गयी है। गौतमबुद्ध नगर में पिछले 24 घंटे के भीतर कोरोना वायरस से संक्रमित 31 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। जिसमें 27 मरीज गौतमबुद्ध नगर के विभिन्न अस्पतालों से ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। गौतमबुद्ध नगर में लगातार तेजी से बढ़ रहे मामलों के चलते सक्रिय मरीजों की संख्या 302 तक पहुंच गयी है। गौतमबुद्ध नगर में यह स्थिति तब है जब अन्य दिनों के मुकाबले कोरोना वायरस की 400 से ज्यादा जांच कम हुई है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, 11 मरीज गौतमबुद्ध नगर के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती किए गए हैं।

गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस के संक्रमण की दर लगातार बढ़ रही है। अप्रैल के शुरुआती 10 दिनों के भीतर ही करीब 200 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। गौतमबुद्ध नगर में लगातार कोरोना वायरस के बढ़ रहे संक्रमण को ध्यान में रखते हुए एक बार फिर पाबंदियों का खतरा मंडरा रहा है। गौतमबुद्ध नगर में शासन के दिशा-निर्देशों के बाद भी लापरवाही का क्रम लगातार जारी है। लोग मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमो का पालन नहीं कर रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से भीड़भाड़ वाले स्थानों, अस्पतालों, रेलवे स्टेशनों, बस स्टैंड, मल्टीप्लेक्स, मॉल, साप्ताहिक बाजार, सब्जी-मंडियों में मास्क लगाना और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों के पालन को लेकर दिशा-निर्दश जारी कर दिया गया है।

कोरोना वायरस की जांच गौतमबुद्ध नगर में अनिवार्य-

शासन के दिशा-निर्देशानुसार स्वास्थ्य विभाग ने गौतमबुद्ध नगर में विदेश से आने वाले सभी लोगों की कोरोना वायरस की जांच को अनिवार्य कर दिया है। गौतमबुद्ध नगर में सर्विलांस टीम एक्टिव हो चुकी है। बुखार के सभी मरीजों की कोरोना वायरस की जांच की जा रही है। सभी सरकारी और निजी अस्पतालों में कोरोना वायरस की जांच और संक्रमितों के नमूनों को जिनोम सीक्वेंसिंग के लिए लखनऊ स्थित केजीएमयू की माइक्रोबायोलॉजी लैब भेजने के दिशा-निर्देश जारी कर दिया है।

calender
10 April 2023, 04:02 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो