गौतमबुद्ध नगर में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 56 नए मामलों की पुष्टि

गौतमबुद्ध नगर में लगातार तेजी के साथ बढ़ रहा कोरोना वायरस का संक्रमण अब सिरदर्द बनाता ही जा रहा है।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • गौतमबुद्ध नगर में अब तक नहीं हुई किसी मरीज की मौत
  • स्वास्थ्य विभाग की बढ़ी चिंता, लगातार कर रहा अपील
  • कोरोना वायरस के नियमों का करें पालनःसीएमओ

रिपोर्टर- विनय जोशी 

नोएडा: गौतमबुद्ध नगर में लगातार तेजी के साथ बढ़ रहा कोरोना वायरस का संक्रमण अब सिरदर्द बनाता जा रहा है। आलम यह है कि स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन की तमाम कवायदों के बावजूद गौतमबुद्ध नगर में लगातार संक्रमित लोगों की संख्या तेजी के साथ बढ़ती जा रही है। पिछले 24 घंटों में गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस के 56 नए मामले सामने आए हैं। 

गौरतलब है कि होली के बाद से गौतमबुद्ध नगर में लगातार कोरोना वायरस से संक्रमित मामलों में काफी तेजी के साथ इजाफा होता जा रहा है। गौतमबुद्ध नगर में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 240 हो गयी है। वहीं, पिछले 24 घंटों में गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस के चलते किसी भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई है। स्वास्थ्य विभाग के यह सबसे बड़ी राहत की बात है कि गौतमबुद्ध नगर में अब तक कोरोना वायरस के चलते किसी भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई है। गौतमबुद्ध नगर में 30 मरीज ठीक होने के बाद विभिन्न अस्पतालों और होम आइसोलेशन से छुट्टी दे दी गयी है।  

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, गौतमबुद्ध नगर में पिछले 24 घंटे के भीतर 812 लोगों की कोरोना वायरस की जांच की गयी है। जिसमें से 56 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। यह जांच गौतमबुद्ध नगर के सभी सरकारी और निजी अस्पतालों में की जा रही है। गौतमबुद्ध नगर के सरकारी अस्पतालों में कोरोना वायरस की जांच बिल्कुल निशुल्क है। स्वास्थ्य विभाग ने विदेश से आने वाले लोगों की जांच के भी निर्देश गौतमबुद्ध नगर की सभी आरडब्ल्यूए और एओए को जारी कर दिए गए हैं। इसके अलावा गौतमबुद्ध नगर की सभी आरडब्ल्यूए और एओए को यह भी निर्देश जारी किया गया है कि विदेश से आने वाले लोगों की जानकारी स्वास्थ्य विभाग को दी जाए। 

अभिभावकों को स्कूली बच्चों की हो रही चिंता-

गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस का संक्रमण काफी तेजी के साथ बढ़ता जा रहा है। इस बढ़ते संक्रमण के बीच अभिभावकों को अपने बच्चों की चिंता भी अब सताना शुरू कर दी है। गौतमबुद्ध नगर में परीक्षाएं समाप्त होने के बाद स्कूल भी खुल चुके हैं। ऐसे में गौतमबुद्ध नगर के अधिकांश स्कूलों में कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है। 

4T पर चल रहा स्वास्थ्य विभाग का काम-

गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ने के साथ ही स्वास्थ्य विभाग ने टेस्टिंग, ट्रेसिंग, ट्रीटमेंट और ट्रैकिंग पर काम शुरू कर दिया है। लेकिन, स्वास्थ्य विभाग अभी तक कोरोना वायरस की टेस्टिंग के मामले में काफी हद तक विफल साबित हो रहा है। गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलो को देखकर स्वास्थ्य विभाग को टेस्टिंग पर ज्यादा फोकस करना होगा। मौजूदा समय में स्वास्थ्य विभाग टेस्टिंग पर ज्यादा ध्यान नहीं दे रहा है। 

calender
06 April 2023, 04:08 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो