गौतमबुद्ध नगर में फिर बढ़ी कोरोना वायरस की रफ्तार, 24 घंटे में 28 नए मामले आए

गौतमबुद्ध नगर में पिछले 24 घंटे के भीतर 28 नए संक्रमित मरीजों के सामने आने के बाद अब गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस से संक्रमित सक्रिय मरीजों की संख्या 102 तक पहुंच गयी है।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस की रफ्तार एक बार फिर काफी तेज नजर आ रही है।

नोएडा: गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस की रफ्तार एक बार फिर काफी तेज नजर आ रही है। बीते दो दिनों के भीतर कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में अपेक्षाकृत काफी इजाफा हो गया है। गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस की रफ्तार अचानक बढ़ने से स्वास्थ्य विभाग की चिंता भी बढ़ गयी है। वहीं, एक बार फिर कोरोना वायरस का संक्रमण पूरे गौतमबुद्ध नगर में फैलने का खतरा भी मंडरा रहा है। गौतमबुद्ध नगर में जहां शुक्रवार को 36 नए मरीजों की पुष्टि हुई थी। शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 28 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। गौतमबुद्ध नगर में पिछले 24 घंटे के भीतर 28 नए संक्रमित मरीजों के सामने आने के बाद अब गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस से संक्रमित सक्रिय मरीजों की संख्या 102 तक पहुंच गयी है। गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बाद इतने ज्यादा संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सुनील कुमार शर्मा ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या एक बार फिर बढ़ गयी है। इसके चलते स्वास्थ्य विभाग ने गौतमबुद्ध नगर में जांच का दायरा भी बढ़ा दिया है। गौतमबुद्ध नगर में पिछले 24 घंटे के भीतर 1148 लोगों की कोरोना वायरस की जांच की गयी। इसमें करीब 28 कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। पिछले 24 घंटे के भीतर 10 मरीज कोरोना वायरस से ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। इसके अलावा गौतमबुद्ध नगर में 65 मरीज होम आइसोलेशन में अपना इलाज करा रहे हैं।

कोरोना वायरस के नियमों का पालन करने की अपीलःसीएमओ
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सुनील कुमार शर्मा ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए निजी अस्पतालों और सरकारी अस्पतालों के अलावा सभी लोगों से अपील की जा रही है कि वह कोरोना वायरस के सभी नियमों का पालन करें। गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ने से सतर्कता बरतने के भी निर्देश जारी कर दिए गए हैं। हालांकि, गौतमबुद्ध नगर के सभी सरकारी अस्पतालों में मौजूदा समय में गले में दर्द के मरीजों की संख्या काफी ज्यादा है।

ज्यादा से ज्यादा लोग कोरोना वायरस की लगाए वैक्सीनःसीएमओ
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सुनील कुमार शर्मा ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर में जिला अस्पताल समेत सभी सरकारी अस्पतालों में कोरोना वायरस का टीकाकरण किया जा रहा है। ऐसे में सभी गौतमबुद्ध नगर के निवासियों से अपील की जा रही है कि जिन लोगों ने अभी तक कोरोना वायरस का टीकाकरण नहीं करवाया है। वह सभी लोग अपना और अपने परिजनों का टीकाकरण अवश्य करवा लें।

calender
01 April 2023, 08:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो