गौतमबुद्ध नगर में 133 सक्रिय मरीज, स्वास्थ्य विभाग ने शुरू किया 4 टी पर काम

पिछले 24 घंटे के दौरान गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस से संक्रमित 9 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। जिससे सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 133 तक पहुंच गयी है।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • गौतमबुद्ध नगर में 24 घंटे में 9 नए कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की पुष्टि
  • गौतमबुद्ध नगर में 133 सक्रिय मरीज, स्वास्थ्य विभाग ने शुरू किया 4 टी पर काम

नोएडा/ग्रेटर नोएडा। गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में पिछले कुछ दिनों के भीतर काफी तेजी देखी जा रही है। पिछले 24 घंटे के दौरान गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस से संक्रमित 9 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। जिससे सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 133 तक पहुंच गयी है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा गौतमबुद्ध नगर में अब तक सामने आए कोरोना वायरस से संक्रमित अधिकांश मरीज असिंटोमैटिस के बताए जा रहे हैं। इन मरीजों में कोरोना वायरस के लक्षण काफी कम या फिर ना के बराबर नजर आ रहे हैं।

स्वास्थ्य विभाग के कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक, गौतमबुद्ध नगर में 8 मरीज विभिन्न अस्पतालों में भर्ती किए जा चुके हैं। 116 मरीजों का इलाज होम आइसोलेशन में किया जा रहा है। गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ने के चलते स्वास्थ्य विभाग ने टेस्टिंग, ट्रेसिंग, ट्रीटमेंट और ट्रैकिंग पर काम शुरू कर दिया है। गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों के चलते स्वास्थ्य विभाग भी काफी चिंतित नजर आ रहा है।

अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों पर हेल्प डेस्क और फीवर ओपीडी के जारी किए निर्देश-
गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस के लगातार मामले बढ़ने के कारण स्वास्थ्य विभाग ने सभी अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों पर हेल्प डेस्क के अलावा फीवर ओपीडी भी शुरू करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से गौतमबुद्ध नगर के सभी सरकारी और निजी अस्पतालों के अलावा सभी स्वास्थ्य केंद्रों को निर्देश जारी किया गया है। कोरोना वायरस के लक्षण नजर आने पर तुरंत कोरोना वायरस की जांच कराने के लिए मरीजों को कहा जाएगा।


गौतमबुद्ध नगर में एक हजार मरीजों की हो रही रोजाना जांच-

गौतमबुद्ध नगर में स्वास्थ्य विभाग द्वारा रोजाना एक हजार से ज्यादा लोगों की कोरोना वायरस की जांच की जा रही है। वहीं, पिछले 24 घंटे के दौरान करीब 275 लोगों लोगों की कोरोना वायरस की जांच की गयी। स्वास्थ्य विभाग ने सभी अस्पतालों को जांच की संख्या बढ़ाने के निर्देश जारी कर दिया गया है। जिला अस्पताल में जांच का दायरा बढ़ाने के भी स्वास्थ्य विभाग ने निर्देश जारी किए है। जिससे ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोगों की कोरोना वायरस की जांच की जा सके। 

भीड़ भाड़ वाले इलाकों से जाने से बचेःसीएमओ-

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सुनील कुमार शर्मा ने गौतमबुद्ध नगर के निवासियों से अपील करते हुए कहा है कि लोग भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर जाने बचें। कोरोना वायरस के सभी नियमों का पालन अवश्य करें। जिससे कोरोना वायरस के संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके। नोएडा के सेक्टर 39 स्थित संयुक्त जिला अस्पताल के तृतीय तल पर कोविड डेजिकेटेड वार्ड तैयार किया गया है।

calender
03 April 2023, 04:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो