Ram Mandir: जिहाद मेरे खून में है...' राम मंदिर पर की थी हमले करने की साजिश, एटीएस जांच करने महाराष्ट्र पहुंची

Ayodhya Ram Mandir: एटीएस को इंटरनेट मीडिया के अनुसार राम मंदिर पर हमले करने की साजिश रहे थे, जिसकी जानकारी एटीएस को मिली थी. सूत्रों के अनुसार एक पोस्ट ऐसी भी सामने आई है. जिसमें लिखा था कि मुस्लमानों को जगाना होगा.

Sachin
Sachin

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा की तारीख करीब आते देख आतंकियों ने मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी देना शुरू कर दिया है, ऐसे में सुरक्षा एजेंसियों ने पूरी सक्रियता बरतना शुरू कर दिया है. आतंकवाद निरोधक दस्ता (ATS) भी हर छोटी धमकी पर ध्यान देना शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में आतंकियों से प्रभावित लोगों की एटीएस ने औरंगाबाद में छानबीन शुरू कर दी है. 

एटीएस ने किए मोबाइल जब्त 

आतंकी संगठन आईएस से प्रभावित होने वाले युवकों के एटीएस ने मोबाइल जब्त कर लिए हैं और एजेंसी लगातार छानबीन कर रही है. अब छापेमारी के बाद एजेंली ने 15 से 18 जनवरी के मध्य सभी युवकों से पूछताछ के लिए लखनऊ में स्थित मुख्यालय बुलाया है. इसके अलावा एटीएस तमाम बिंदुओं पर जांच कर रही है और महाराष्ट्र को एटीएस को भी इसकी सूचना दी है. 

अज्ञात युवकों ने डाली भड़काव पोस्ट! 

बता दें कि एटीएस को इंटरनेट मीडिया के अनुसार राम मंदिर पर हमले करने की साजिश रहे थे, जिसकी जानकारी एटीएस को मिली थी. सूत्रों के अनुसार एक पोस्ट ऐसी भी सामने आई है. जिसमें लिखा था कि मुस्लमानों को जगाना होगा, मेरे खून में जिहाद है... कुर्बानी से कतई नहीं डरने वाले हैं और वर्तमान की सरकार ने मुस्लमानों पर ज्यादती कर रखी है. बाबरी मस्जिद का बदला लेना चाहता हूं. ओसामा बिन लादिन और बुरहान वानी मेरे आदर्श हैं. 

13 लोगों के ऊपर की गई थी एफआईआर दर्ज 

अब ऐसी घटनाओं का इनपुट मिलने के बाद एटीएस ने बारीकी से जांच शुरू कर दी है और कुछ दिनों पहले ही एजेंसी ने 13 अन्य संदिग्धों पर एफआईआर दर्ज की थी. इसके बाद ही एटीएस सतर्क हो गई थी और उसने गहनता से जांच करने के दौरान औरंगाबाद में मिर्जा सैफ बेग, यासिर, अब्दुल वाहिद, जियाउद्दीन सिद्दीकी, ताहिर एसके और खालिद सहित 11 संदिग्धों के ठिकानों पर छापेमारी की थी. 

calender
04 January 2024, 09:58 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो