UP Rajya Sabha elections: सपा की आपत्ति के चलते यूपी में रोकी गई वोटों की काउंटिंग फिर से हुई शुरू

UP Rajya Sabha elections: उत्तर प्रदेश की 10 राज्यसभा सीटों पर वोटिंग के बाद काउंटिंग शुरू हुई. इस बीच खबर आई है कि, सपा और ओम प्रकाश राजभर ने क्रॉश वोटिंग को लेकर आपत्ती जताई है जिसके बाद वोटों की गिनती रोक दी गई थी लेकिन अब फिर से शुरू हो गई है.

JBT Desk
JBT Desk

UP Rajya Sabha elections: यूपी में 10 सीटों के लिए हो रहे राज्यसभा चुनाव को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार, वोटों की काउंटिंग बीच में रोक दी गई है. दरअसल, सपा और सुभासपा की ओर से आपत्ति जताने के बाद काउंटिंग को बीच में ही रोकना पड़ा था, लेकिन अब दोबारा काउंटिंग शुरू हो गई है.

बता दें कि, सपा ने भाजपा के एक विधायक पर किसी सहयोगी से एक वोट डलवाने का आरोप लगाया है तो वहीं सुभासपा ने अपने ही विधायक को वोट रद्द करने की मांग की है. इन्ही कारणों की वजह से काउंटिंग रोक दी गई थी लेकिन अब फिर से शुरू हो गई है.

सपा के पूर्व एमएलसी उदयवीर सिंह ने कहा था कि, आपत्तियों के चलते ही काउंटिंग बीच में रोकी गई है. उन्होंने ये भी कहा कि, जब तक इस मसले का हल नहीं निकल जाता तब तक गिनती रुकी रहेगी.  

केशव मौर्य ने किया जीत का दावा

यूपी में राज्यसभी की 10सीटो के लिए भाजपा के आठ, सपा के तीन प्रत्याशी मैदान में है. खबर के मुताबिक सपा के सात विधायकों ने क्रॉस वोट किए हैं जबकि एक विधायक वोट डालने के लिए मतदान केंद्र पर पहुंचे ही नहीं. ऐसे में क्रॉस वोटिंग की वजह से भाजपा के आठों प्रत्याशी की जीत तय मानी जा रही है. वहीं यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अपने एक्स पर लिखा है, 2024 में आठ राज्यसभा और अस्सी लोकसभा भाजपा गठबंधन जीतेगा. "जय भाजपा तय भाजपा"

हिमाचल में भी क्रॉस वोटिंग के आसार

राज्यसभा चुनाव में यूपी से लेकर हिमाचल प्रदेश तक खेला होते दिखाई दे रहा है. हिमाचल प्रदेश के मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने दावा किया है कि, कांग्रेस के 2 या 3 विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस के कम से कम नौ विधायकों ने भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी के पक्ष में मतदान किया है. 

calender
27 February 2024, 06:50 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो