सांपों की तस्करी में आया नया मोड़, नोएडा पुलिस की चार्जशीट में बड़ा खुलासा

लोकप्रिय यूट्बर एल्विश यादव सहित आठ लोगों के खिलाफ 1200 पन्नों की एक चार्जशीट दायर की है. जिसमें आरोप लगाया गया है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

नोएडा पुलिस ने हाल ही में उत्तर प्रदेश की एक अदालत में बड़ा खुलासा किया है. लोकप्रिय यूट्यूबर एल्विश यादव सहित आठ लोगों के खिलाफ 1200 पन्नों की एक चार्जशीट दायर की है. जिसमें आरोप लगाया गया है कि  एल्विश यादव ने रेव पार्टियों के लिए सांप के जहर की आपूर्ति की व्यवस्था करने और सपेरों को निर्देश देने के लिए एक वर्चुअल फोन नंबर का इस्तेमाल किया.

आरोप-पत्र के खुलासे से समुदाय में सदमे की लहर दौड़ गई है. दस्तावेज़ के मुताबिक नोएडा पुलिस का आरोप है कि यादव ने सांपों और उनके जहर को हासिल करने के लिए आभासी फोन नंबरों का इस्तेमाल किया.

पुलिस ने बताया कि सांपों से जहर निकालने का काम ईश्वर के स्वामित्व वाले एक बैंक्वेट हॉल में हुआ था. इस पत्र में आरोप लगाते हुए कहा गया कि एल्विश यादव सपेरों के संपर्क में रहा जो फिलहाल जेल में बंद हैं. पुलिस अधिकारी विद्या सागर मिश्रा के रिपोर्ट के मुताबिक जहर करैत सांप का है, जो कोबरा की एक प्रजाति है. “हमने सभी नामित आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है. हमने पर्याप्त संख्या में गवाहों के बयान भी शामिल किए हैं. इसमें मुंबई के फॉरेंसिक मेडिसिन और टॉक्सिकोलॉजी विभाग के एक विशेषज्ञ शामिल हैं.''

डीसीपी विद्यासागर मिश्र ने अदालत के समक्ष पर्याप्त सबूत पेश करने पर जोर देते हुए सभी आरोपी पक्षों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल करने की पुष्टि की. सावधानीपूर्वक जांच इस जटिल मामले में कानून को बनाए रखने और न्याय सुनिश्चित करने के लिए नोएडा पुलिस की प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है.

calender
07 April 2024, 06:18 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो