Ram Madir: अयोध्या के राम मंदिर में पुजारियों के निकली भर्ती, कुछ इस प्रकार कर सकते है ऑनलाइन आवेदन

Ram Mandir: अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण तेजी से हो रहा है. मंदिर में रामलला की पाण प्रतिष्ठा में उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान शामिल पीएम मोदी. वहीं अब इन मंदिरों की देखभाल के लिए पूजारियों की नियुक्ति की जा रही है....

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Ram Mandir: अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण तेजी से हो रहा है. मंदिर में रामलला की पाण प्रतिष्ठा में उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान शामिल होगें पीएम मोदी. वहीं अब इन मंदिरों की देखभाल के लिए पुजारियों की नियुक्ति की जा रही है.

जानकारी के मुताबिक बता दें कि श्री राम मंदिर जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने पुजारी के पदों के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है. बता दें कि 22 जनवरी को राम मंदिर में भगवान श्री राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी. 

अयोध्या: राम मंदिर में होगी नए पुजारियों की भर्ती, ऑनलाइन कर सकते हैं  आवेदन, जानिए पूरी डिटेल - Recruitment for priest posts in Ayodhya Ram mandir  see details temple inauguration ...

ट्रस्ट ने जो नोटिफिकेशन जारी किया है उसके अनुसार, राम मंदिर की सेवा के लिए जल्द ही पुजारी के कई पदों की भर्ती की जाएगी. इन पदों के लिए अयोध्या क्षेत्र के उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाएगी. प्रवेश परीक्षा के बाद चुने हुए उम्मीदवारों को 6 महीने तक ट्रेनिंग दी जाएगी. इसके बाद पुजारी के पदों पर नियुक्ति होगी. ट्रेनिंग के दौरान पुजारियों को हर महीने 2 हजार रुपये भी दिए जाएंगे.

जानकारी के मुताबिक इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 31 अक्टूबर 2023 है. इन पदों के लिए अयोध्या क्षेत्र के उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाएगी. साथ ही बता दें कि ट्रेनिंग के दौरान पुजारियों को रहने खाने की भी सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी. वहीं आवेदकों की सीमा 20 से 30 के बीच होनी चाहिए.

calender
23 October 2023, 07:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो