UP Cabinet Expansion: RLD के इन दो नेताओं को मिलेगी योगी कैबिनेट, दोनों के नाम आए सामने!

UP Cabinet Expansion: यूपी में मंगलवार को कैबिनेट का विस्तार होगा. बताया जा रहा है कि कैबिनेट विस्तार में RLD के दो नेताओं के नाम सामने आ रहे हैं, जिनको योगी कैबिनेट में जगह मिल सकती है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • शाम पांच बजे हो सकता है ग्रहण समारोह
  • शपथ समारोह राजभवन के गांधी सभागार में होगा

UP Cabinet Expansion: उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार मंगलवार को होने की खबर है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि सहयोगी दलों को मिलाकर कुल पांच मंत्री बनाये जा सकते हैं. भारतीय समाज पार्टी से सुहैल देव और ओम प्रकाश राजभर को मंत्री बनाया जा सकता है. रालोद से भी दो चेहरे मंत्री बनने की रेस में हैं. RLD के दोनों मंत्रियों को आज शपथ दिलाई जा सकती है. 

कौन होगा कैबिनेट में शामिल? 

मंत्री पद की शपथ लेने वाले नए मंत्रियों को फोन कर लखनऊ में रहने को कहा गया है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि 'ओम प्रकाश राजभर अत्यंत पिछड़ी राजभर जाति का प्रतिनिधित्व करते हैं, जिसका पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में राजनीतिक प्रभाव है. जबकि दारा सिंह चौहान लोनिया चौहान समुदाय से हैं जो कि पूर्वाचल के कुछ जिलों में बड़ी संख्या में मौजूद है.

NDA से किसका नाम आया सामने?

हाल ही में NDA में शामिल हुई RLD को भी योगी कैबिनेट में जगह मिल सकती है. रालोद कोटे से विधानसभा में पार्टी नेता और मुजफ्फरनगर की बुढ़ाना सीट से विधायक राजपाल सिंह बलियान को कैबिनेट में शामिल किये जाने की चर्चाएं तेज हैं. दूसरे सादाबाद से विधायक आरएलडी के गुड्डू चौधरी का नाम सामने आया है, जिनको कैबिनेट में जगह मिल सकती है. RLD से राजपाल बालियान को कैबिनेट मंत्री और प्रदीप गुड्डु को राज्य मंत्री बनाने की तैयारी है. राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि प्रदीप गुड्डु के सहारे कई मंडल साधने का प्लान है.  

किस वक्त होगा विस्तार 

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अपने सामाजिक आधार को और मजबूत करने के लिए बीजेपी अपने एक या दो लोगों को भी कैबिनेट में शामिल कर सकती है. राज्यपाल के आगरा-मथुरा दौरे से मंगलवार दोपहर तक लौटने के कारण शपथ ग्रहण समारोह शाम पांच बजे रखा गया है. शपथ समारोह राजभवन के गांधी सभागार में होगा.

calender
05 March 2024, 09:12 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो