‘विवधताओं में प्रभु श्रीराम’: नोएडा में आयोजित हुआ भगवान राम की भक्ति में सराबोर कर देने वाला प्रोग्राम

अयोध्या में 22 जनवरी को होने जा रहे प्राण प्रतिष्ठा से पहले देशभर में तरह-तरह के प्रोग्राम हो रहे हैं. नोएडा में भी भगवान श्रीराम की भक्ति में विलीन कर देने वाला प्रोग्राम 'विविधताओं में प्रभु श्री राम' आयोजित किया गया.

Tahir Kamran
Tahir Kamran

नोएडा: अयोध्या में भगवान राम का मंदिर लगभग तैयार है और 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा होनी है. प्राण प्रतिष्ठा के प्रोग्राम से पहले पूरा देश राम के रंग में रंग चुका है. लोग भगवान राम को नए-नए अंदाज़ में याद कर रहे हैं. कुछ लोग गाने, भजन बना रहे हैं तो कुछ लोग पेंटिंग के ज़रिए भगवान राम को याद कर रहे हैं. 

भगवान राम के भक्तों ने उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक प्रोग्राम आयोजित किया गया. जिसका नाम “विविधताओं में प्रभु श्रीराम” रखा गया था. भगवान राम की भक्ती में सराबोर कर देने वाला यह प्रोग्राम मेघवर्ट आर्ट गैलरी, जीएनआईओटी ग्रुप इंस्टीट्यूशन और अयोध्या शोध संस्थान, संस्कृति विभाग द्वारा आयोजित कराया गया था. 

‘विवधताओं में प्रभु श्रीराम’ में भगवान राम से जुड़ी चित्रकारी, कला प्रदर्शनी और सांस्कृतिक प्रोग्राम आयोजित किए गए. प्रोग्राम के दौरान मेघवर्ट आर्ट गैलरी की संस्थापक सुश्री रचना राणा को प्रशस्ति पत्र से भी सम्मानित किया गया. साथ ही रचना राणा को चित्रकला प्रदर्शनी में उत्कृष्ट योगदान के लिए उन्हें सराहा गया और भविष्य की कामना की गई. 

calender
15 January 2024, 02:46 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो