Paytm बैंक के चेयरमैन विजय शेखर शर्मा ने पद से दिया इस्तीफा, बोर्ड की सदस्ता से भी हटे

Paytm बैंक के चेयरमैन विजय शेखर शर्मा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. जानकारी आ रही है कि पेटीएम पेमेंट्स बैंक ने बोर्ड का पुनर्गठन किया है इसके बाद शर्मा ने यह कदम उठाया है.

JBT Desk
JBT Desk

पेटीएम बैंक के अध्यक्ष विजय शेखर शर्मा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. पेटीएम पेमेंट्स बैंक ने बोर्ड का पुनर्गठन किया है इसके बाद शर्मा ने यह कदम उठाया है. पेटीएम के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, विजय शेखर शर्मा ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है. वन 97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड ने अंशकालिक गैर-कार्यकारी अध्यक्ष और बोर्ड सदस्य के पदों से शर्मा अलग हो गए हैं. 

विजय शेखर शर्मा ने अंशकालिक गैर-कार्यकारी अध्यक्ष और बोर्ड सदस्य के रूप में पद छोड़ दिया है. पीपीबीएल के भविष्य के व्यवसाय का नेतृत्व एक पुनर्गठित बोर्ड द्वारा किया जाएगा. नये बोर्ड का गठन किया गया है.

कंपनी ने प्रेस रिलीज जारी कर दी जानकारी

कंपनी ने इस संबंध में प्रेस रिलीज जारी किया है. इसमें कंपनी ने अपने आधिकारिक बयान में बताया कि विजय शेखर शर्मा ने सोमवार को पेटीएम पेमेंट्स बैंक के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है. शर्मा बैंक के पार्ट टाइम नॉन-एग्जीक्यूटिव चेयरमैन थे. उनके इस्तीफे के बाद बैंक के बोर्ड का पुनर्गठन भी किया गया है.

बता दें कि रिजर्व बैंक के द्वारा पेटीएम पर एक्शन लेने के बाद पेटीएम पेमेंट्स बैंक के अस्तित्व  खतरे में है. विजय शेखर शर्मा इस बैंक के सबसे बड़े शेयरहोल्डर हैं. पिछले हफ्ते ही भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक को लेकर नए दिशा-निर्देश जारी किया था.
 

क्या है पेटीएम यूपीआई सर्विसेस का मामला

पेटीएम यूपीआई सर्विसेस अगर पेटीएम पेमेंट से लिंक है तो वह 15 मार्च के बाद नहीं चलेगी. अगर आप इस सर्विस को जारी रखना चाहते हैं तो ग्राहकों और मर्चेंट को अपने पेटीएम यूपीआई को किसी और बैंक से लिंक करना होगा. पेटीएम की पेरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशन लिमिटेड इसके लिए 4-5 बैंकों से संपर्क में है.

calender
26 February 2024, 08:35 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो