Pankaj Udhaas : पंकज उधास को बंदूक की नोक पर क्यों सुनानी पड़ी थी गजल

Pankaj Udhaas: मशहूर गजल गायक पंकज उधास का जन्म 17 मई 1951 में गुजरात के राजकोट में हुआ था. पंकज उधास गजल इंडस्ट्री के जाने-माने गायक में से एक थे....

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Pankaj Udhaas Death: गजल के मशहूर गायक पंकज उधास लंबे समय से बीमार चल रहे थे. सोमवार 26 फरवरी 2024 को 73 साल की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया है. पंकज उधास की बेटी नायाब उधास ने उनके निधन की खबर की पुष्टि की है. उनके गजलों के किस्से तो सभी ने सुना होगा लेकिन आज हम एक ऐसा किस्सा बताने जा रहें है जब पंकज उधास को बंदूक की नोक पर गजल सुनाई पड़ी थी.

कौन थे पंकज उधास?

मशहूर गजल गायक पंकज उधास का जन्म 17 मई 1951 में गुजरात के राजकोट में हुआ था. पंकज उधास गजल इंडस्ट्री के जाने-माने गायक में से एक थे. इनके बेहतरीन ग़ज़ल गायकी के लोग इनके दीवाए हैं. 26 फरवरी 2024 को पंकज उधास में दुनिया को अलविदा कह दिया है.

बंदूक की नोक पर सुनानी पड़ी थी गजल!

पकंज उधास की गजल की दुनिया दीवानी है. फिल्मों के गानों में अपनी आवाज देने के साथ- साथ यह स्टेज शो भी किया करते हैं. खबरों की माने तो एक इंटरव्यू के दौरान पंकज इधास ने अपने एक स्टेश शो में जुड़ा हुआ किस्सा शेयर किया था कि किस तरह उन पर बंदूक की नोक रखकर उनसे ग़ज़ल गाने को कहा गया था.

इस बीच पंकज उधास ने बताया कि वह एक महफिल में गजल गा रहे थे. 4 से 5 गजल गाने के बाद उनके पास एक व्यक्ति आया और उनसे गजल गाने की फरमाइश करने लगा. उस व्यक्ति का व्यवहार पंकज उधास को कुछ सही नहीं लगा और उन्होंने गजल गाने से इनकार कर दिया. फिर क्या था थोड़ी ही देर में उस शख्स ने जेब से बंदूक निकाली और उनके सामने तान दी. सामने तनी हुई बंदूक देख पंकज उधास की हालत खराब हो गई और उन्होंने जल्द से जल्द उस शख्स की फरमाइश पूरी की.

पंकज उधास
पंकज उधास

पंकज उधास को जब पड़ोसन से हुआ प्यार

पंकज उधास के दोनों भाई भी संगीत की दुनिया से काफी रुचि रखते हैं. उनके सबसे बड़े भाई मनहर उधास प्लेबैक सिंगर हैं. वहीं अगर पंकज उदास की प्रेम कहानी (Pankaj Udaas Love Story) की बात करें तो पंज पंकज कॉलेज की पढ़ाई कर रहे थे थो उनकी नजर उनकी पड़ोस की रहने वाली फरीदा पर पड़ी और एक ही नजर में दिल दे बैठे.

पकंज उधास की प्रेम कहानी
पकंज उधास की प्रेम कहानी

कौन थी पंकज उधास की प्रेमिका

पंकज उधास की प्रेमिका का नाम फरीदा जो कि एक एयर होस्टेस थी और पारसी समुदाय से ताल्लुक रखती थीं. धीरे-धीरे मुलाकातें बढ़ीं तो दोनों बेहद करीब आ गए. पंकज के परिवार को इस रिश्ते से कोई दिक्कत नहीं थी. लेकिन फरीदा के घरवालों ने इस ऱिश्ते ने इनकार कर दिया था. पंकज उधास ने फरीदा के पिता से बात की जो कि एक  रिटायर्ड पुलिस ऑफिसर थे. तो उन्होंने कहा कि अगर तुम्हे लगता है कि दोनों खुश रहोगे तो आगे बढ़ो और शादी कर लो इस तरह से पंकज उधास की प्रेम काहानी थी. उनकी दो बेटिया नायब और रेवा हैं.

calender
26 February 2024, 04:55 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो