राजेश खन्ना के फैंस के लिए खुशखबरी, फिल्म आनंद, हाथी मेरे साथी सहित 6 बेस्ट फिल्में OTT पर हैं मौजूद

OTT: हिंदी सिनेमा की दुनिया में राजेश खन्ना को सुपरस्टार कहा जाता है. इतना ही नहीं आज भी फिल्मी गलियारों में उनकी खूब चर्चा होती है. अगर आप इनकी मूवी का लुफ्त उठाना चाहते हैं, तो इनकी फिल्म ओटीटी पर उपलब्ध है.

JBT Desk
JBT Desk

हाइलाइट

  • फिल्म अमर प्रेम को निर्देशक शक्ति सामंत ने निर्देशित किया था.
  • जानवर व इंसान की अनोखी दोस्ती वाली फिल्म ओटीटी पर उपलब्ध है.

OTT: बॉलीवुड में सबसे अधिक राज करने वाले राजेश खन्ना एक समय में धमाकेदार फिल्में दिया करते थे. वर्ष 1969- 1972 तक उन्होंने फिल्मी दुनिया में राज किया है. उनकी सबसे हिट फिल्मों की लिस्ट में आनंद,हाथी मेरे साथी है. इन फिल्मों ने फैंस के दिलों पर राज करते हुए बॉक्स ऑफिस पर गर्दा कमाई की है. अगर आप भी राजेश खन्ना के दिवाने हैं, तो उनकी ये 6 टॉप फिल्मों को देखना न भूलें.

फिल्म आराधना

साल 1969 में रिलीज हुई फिल्म आराधना में राजेश खन्ना के साथ शर्मिला टैगोर मौजूद थी. इन दोनों की जोड़ी को दर्शकों ने खूब पसंद किया था. जबकि इस फिल्म का गाना 'मेरे सपनों की रानी' अधिक पॉपुलर हुई थी.

आराधना
 

फिल्म कटी पतंग

राजेश खन्ना की फिल्म कटी पतंग में उन्होंने आशा पारेख के साथ काम किया था. इस फिल्म को निर्देशक शक्ति सामंत ने निर्देशित किया था.

कटी पतंग
 

फिल्म आनंद

राजेश खन्ना की फिल्म आनंद भी अधिक फेमस है, इसमें उन्होंने कैंसर पीड़ित मरीज का रोल अदा किया था. उनकी ये दर्दनाक मूवी आज भी दर्शकों के दिलों पर राज करती है.

फिल्म आनंद
 

फिल्म बावर्ची

फिल्म बावर्ची साल 1972 में रिलीज हुई थी, वहीं इस फिल्म में आपको ढेर सारे कॉमेडी ड्रामा देखने को मिलेंगे. इस फिल्म का आनंद उठाने के लिए आप अमेजन प्राइम वीडियो पर जाकर देख सकते हैं.

फिल्म बावर्ची
 

फिल्म हाथी मेरे साथी

राजेश खन्ना की मूवी हाथी मेरे साथी में उनकी पत्नी का रोल निभाने वाली तनुजा को हाथी पालने से बहुत तकलीफ होती है. मगर हाथी अभिनेता के लिए जान देने को तैयार रहता है. जानवर और इंसान की अनोखी दोस्ती वाली फिल्म का मजा आप ओटीटी पर ले सकते हैं.

फिल्म हाथी मेरे साथी
 

फिल्म अमर प्रेम

फिल्म अमर प्रेम को निर्देशक शक्ति सामंत ने बनाया था. साल 1972 में रिलीज होते ही इस मूवी ने राजेश खन्ना और शर्मिला टैगोर की जोड़ी को दुनिया भर में मशहूर कर दिया था. 

फिल्म अमर प्रेम
 
calender
25 February 2024, 05:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो