फ़्रांस में इमाम को देश से निकाला बाहर, जानिए आखिर ऐसा क्या क्यों किया

France Action On Imam : हाल में स्लिम मुस्लिम धर्मगुरु इमाम ने अपने एक बयान में फ्रांस के झंडे को शैतान का बताया था. फ्रांस ने इस मामले के खिलाफ कार्रवाई करते हुए इमाम को फ्रांस से निष्कासित कर दिया है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

France Action On Imam : फ्रांस ने ट्यूनेशिया के मुस्लिम धर्मगुरु इमाम महजौब महजौबी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. फ्रांस के झंडे पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने की वजह से इमाम को फ्रांस से निष्कासित कर दिया गया है. इस बारे में आंतरिक मंत्री गेराल्ड डर्मेंनिन ने जानकारी दी है. फ्रांस का आरोप है कि महजौब ने देश के झंडे को शैतान का झंडा बताया था. डर्मेंनिन ने एक्स पर शेयर किए गए एक बयान में लिखा कि कट्टरपंथी इमाम महजौब महजौबी को उनकी गिरफ्तारी के 12 घंटे से भी कम वक्त में राष्ट्रीय क्षेत्र से निष्कासित कर दिया गया है.

फ्रांस से निष्कासित हुआ इमाम

फ्रांस के मंत्री डर्मेंनिन ने बताया कि इमाम को फ्रांस में अब कुछ भी कहने और कहने की इजाजत नहीं दी जाएगी. फ्रांसीसी मीडिया रिपोर्ट्स ने निष्कासन आदेश के हवाले से बताया कि महजौबी ने इस्लाम की एक शाब्दिक, पिछड़ी, असहिष्णु और हिंसक अवधारणा व्यक्त की गई. जिसमें गणतंत्र के मूल्यों के विपरीत व्यवहार, महिलाओं के खिलाफ भेदभाव, जिहादी कट्टरपंथ अन्य को प्रोत्साहित करने की संभावना है.

मौलवी ने किया बचाव

रॉयटर्स के अनुसार बैगनॉल्स-सुर-सीज में एटाउबा मस्जिद वाले मुस्लिम मौलवी ने अपने बयानों का बचाव किया है. उन्होंने दावा किया है कि उन्हें गलत समझा गया और उनका कभी भी फ्रांसीसी झंडे का अनादर करने का इरादा नहीं था. इमाम के वकील ने निष्कासन प्रक्रिया के खिलाफ कोर्ट में अपील करने की योजना बना रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मुस्लिम मौलवी को गुरुवार शाम को फ्लाइट में बिठाकर उनके देश ट्यूनिशिया भेज दिया गया.

इमाम का वीडियो हुआ था वायरल

हाल ही में एटाउबा मस्जिद के मौलवी इमाम द्वारा दिए गए उपदेश का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल है, जिसमें वह फ्रांस के राष्ट्रीय ध्वज को शैतानी झंडा बताते दिख रहे हैं. वीडियो में वह कहते नजर आए कि अल्लाह के रास्ते के लिए झंडे की कोई जगह नहीं है.

calender
25 February 2024, 02:15 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो