PM Modi at Dwarkadhish Temple: पीएम मोदी ने द्वारका देखने के लिए गहरे समुद्र में लगाई डुबकी, शेयर की तस्वीर

PM Modi Scuba Diving: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के दौरे पर इस दौरान उन्होंने द्वारका को देखने के लिए गहरे समुद्र में डुबकी लगाई है इसके साथ ही उन्होंने तस्वीर भी शेयर की है आइए देखते हैं...

JBT Desk
JBT Desk

PM Modi Scuba Diving: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को गुजरात के दौरे पर है. इस दौरान पीएम मोदी ने द्वारकाधीश मंदिर में पूजा अर्चना कर द्वारका में सुदर्शन सेतू का उद्घाटन किया. जो कि देश का सबसे लंबा केबल सपोर्ट ब्रिज है. इस अनुभव ने भारत की आध्यात्मिक और ऐतिहासिक जड़ो के साथ एक दुर्लभ और गहरा संबंध पेश किया. यह प्राचीन शहर भगवान श्री कृष्ण से जुड़ा हुऐ है जो भव्यता और समृद्धि का केंद्र रहा है.

पीएम मोदी गहरे समुद्र में पानी के अंदर गए और उस स्थान पर प्रार्थना की जहां जलमग्न द्वारका शहर है. इस अनुभव ने भारत की आध्यात्मिक और ऐतिहासिक जड़ों के साथ एक दुर्लभ और गहरा संबंध प्रस्तुत किया. यह प्राचीन शहर भगवान श्री कृष्ण से निकटता से जुड़ा हुआ है और भव्यता और समृद्धि का केंद्र था.

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, पानी में डूबी द्वारिका नगरी में प्रार्थना करना बहुत ही दिव्य अनुभव था. मुझे आध्यात्मिक वैभव और शाश्वत भक्ति के एक प्राचीन युग से जुड़ाव महसूस हुआ. भगवान श्री कृष्ण हम सभी को आशीर्वाद दें.

पीएम मोदी के लिए, यह सिर्फ पानी के माध्यम से एक यात्रा नहीं थी, बल्कि समय के माध्यम से एक यात्रा थी, जो शहर के गौरवशाली अतीत और हिंदू धर्म के सबसे प्रतिष्ठित देवताओं में से एक के साथ इसके जुड़ाव को उजागर करती थी. पीएम मोदी ने द्वारका को श्रद्धांजलि अर्पित की, एक ऐसा शहर जो अपनी समृद्ध सांस्कृतिक और आध्यात्मिक विरासत के साथ कल्पनाओं को मोहित करता है. पानी के अंदर उन्होंने मोर पंख भी अर्पित कर श्रद्धांजलि दी.

पीएम मोदी ने द्वारका आने वाले भक्तों को बड़ी सौगात दी. इस दौरान उन्होंने ओखा मुख्य भूमि को द्वारका द्वीप से जोड़ने वाल पुल सुदर्शन सेतू का लोकार्पण किया. करीब 980 करोड़ रुपए की लागत से बने इस केबल पुल की लंबाई 2.32 किमी है जो देश का सबसे लंबा पुल है. इस पुल में खास तौर से भगवान गीता के श्लोकों और भगवान श्रीकृष्ण के चरित्र से सजा संवारा गया है. इसके साथ ही पुल पर सैर पैनल भी लगे हैं. जिनकी क्षमता एक मेगावाट बिजली उत्पादन की है. 

calender
25 February 2024, 04:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो