Uttar Pradesh: यूपी के पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, हादसे में 4 की मौत, आधा दर्जन मजूदर घायल

उत्तर प्रदेश के एक पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट में चार लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि करीब छह लोगों की घायल हो गए हैं. हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना रविवार को कौशांबी जिले के कोखराज थाना क्षेत्र के भरवारी में हुई है.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Blast At Firecracker Factory In UP: उत्तर प्रदेश के एक पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट में चार लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि करीब छह लोगों की घायल हो गए हैं. हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना रविवार को कौशांबी जिले के कोखराज थाना क्षेत्र के भरवारी में हुई है. घटनास्थल पर राहत और बचाव अभियान जारी है. वहीं, घायल लोगों को अस्पताल भेजा जा रहा है. पुलिस ने कहा कि मरने वालों की संख्या बढ़ने की संभावना है.

इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए एसपी कौशांबी ब्रिजेश कुमार श्रीवास्तव ने कहा, ''भरवारी की पटाखा फैक्ट्री में आग लगने से चार लोगों की मौत हो गई है और कुछ लोग घायल हैं.''

पटाखा बनाने-बेचने का कंपनी के पास था लाइसेंस 

मीडिया से बातचीत करते हुए कौशांबी पुलिस अधीक्षक ने कहा, ''घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है. फैक्ट्री रिहायशी इलाके से काफी दूर है. बचाव अभियान जारी है. उन्होंने आगे यह भी बताया कि जिस फैक्ट्री में यह विस्फोट हुआ है उनके पास पटाखा बनाने और बेचने का लाइसेंस था. वहीं, उन्होंने बताया कि इस घटना में 5-6 लोग घायल हो गए हैं.

फैक्ट्री में 15 से 20 मजदूर कर रहे थे काम 

मौके पर मौजूद दमकलकर्मी आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं और फैक्ट्री के अंदर फंसे कर्मचारियों को निकालने की कोशिशें जारी हैं. कौशांबी के खलीलाबाद निवासी शराफत अली की कोखराज के पास पटाखा फैक्ट्री है. रविवार दोपहर करीब 12 बजे फैक्ट्री में 15 से 20 मजदूर काम कर रहे थे इसी बीच अचानक धमाके की आवाज होने लगी. 

इस घटना की सूचना तत्काल फायर ब्रिगेड और पुलिस को दी गई. आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है, अंदर से शराफत अली के बेटे शाहिद और उनके भाई कौसर के साथ एक अन्य को बाहर निकाला गया है, सभी की हालत गंभीर है.

छह मजदूरों की हालत गंभीर 

पुलिस के रेक्स्यू ऑपरेशन में 4 मजदूरों के शव बरामद हुए हैं जबकि दर्जनों घायलों को उपचार के लिए ऐंबुलेंस से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सीएमओ द्वारा रविवार की छुट्टी होने के कारण सरकारी और गैर सरकारी डाक्टरों को मरीजों के उपचार के लिए अस्पताल बुला लिया गया है. जहां 6 से ज्यादा लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. 

calender
25 February 2024, 02:51 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो