Pakistani People Reaction on Ram Mandir: अयोध्या राम मंदिर पर क्या बोले पाकिस्तानी लोग? देखिए VIDEO

Pakistani People Reaction on Ram Mandir: अयोध्या के राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का प्रोग्राम इंटरनेशनल लेवल पर सुर्खियों में बना हुआ है. इस बीच पाकिस्तानी लोग मंदिर को लेकर क्या कह रहे हैं?

Tahir Kamran
Tahir Kamran

Pakistan on Ram Mandir: आज भगवान राम के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का दिन है. पूरा हिंदुस्तान राम के रंग में रंगा हुआ है. घरों पर परचम लगे हुए हैं. जगह-जगह भजन कीर्तन हो रहे हैं. अयोध्या मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का यह प्रोग्राम ना सिर्फ़ हिंदुस्तान बल्कि बल्कि पूरी दुनिया में जश्न के तौर पर मनाया जा रहा है. विदेशों से भी कई ऐसी तस्वीरें सामने आ रही हैं जो गवाही दे रही हैं कि हाँ वहाँ पर भी भगवान राम के चाहने वाले हैं. लेकिन हमारा पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान इस बारे में क्या सोचता है?

पाकिस्तान क्योंकि एक इस्लामी मुल्क है ऐसे में राम मंदिर पर वहाँ के लोगों की राए और महत्वपूर्ण हो जाती है. इस संबंध में जब हमने यूट्यूब पर जाकर देखा एक पाकिस्तानी यूट्यूबर ने इंडिया की टेक्नोलॉजी और राम मंदिर को लेकर वहाँ के लोगों के रिएक्शन पर एक वीडिया पोस्ट किया हुआ है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि पाकिस्तानी अवाम किस तरह भारत का लोहा मान रही है और अपने हुक्मरानों को कोस रही है. 

रियल एंटरटेनमेंट टीवी नाम के यूट्यूब चैनल पर यूट्यूबर ने आज ही यानी 22 जनवरी को एक वीडियो पोस्ट किया है. जिसमें वो वहाँ की जनता से भारत को लेकर बात कर रहा है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि वहां के लोग भारत की तारीफ़ करते नहीं थक रहे हैं. साथ ही अपने नेताओं को स्वार्थी कह रहे हैं. उनका कहना है कि भारत के लोग अपने देश के बारे में सोचते हैं लेकिन पाकिस्तानी लोग ऐसा नहीं करते हैं. 

एक शख़्स ने जवाब देते हुए कहा,”हम लोग हर चीज में मज़हब को ले आते हैं. जबकि हमारा मज़हब (इस्लाम) कहीं भी ऐसा नहीं कहता कि आप दुनियावी तौर पर तरक़्क़ी ना करें.” वो आगे कहते हैं,”हमें हर मज़हब को आज़ादी देनी होगी. इस्लामी शिक्षा के साथ-साथ हमें चाहिए कि हम टेक्नोलॉजी पर ध्यान दें.” वो कहते हैं कि हम मस्जिद बनाएँ और कोई हिंदू भाई मंदिर बनाए तो इस पर हमें एतराज़ नहीं होना चाहिए. क्योंकि यह उसका हक़ है. 

वीडियो में कहते सुना जा सकता है कि हमारे नेता एक दूसरे को चोर कहने में मसरूफ हैं, बल्कि हिंदुस्तान दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यस्था बन चुका है. वो देश (भारत) चाँद पर पहुँच चुका है और चाँद से अयोध्या के राम मंदिर की शानदार तस्वीरें ले रहा है.

आप भी देखिए वीडियो.

calender
22 January 2024, 10:53 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो