Himachal Weather Update: हिमाचल में बदला मौसम, कई इलाकों में होगी बारिश, जानिए अपडेट

Himachal Weather Update: हिमाचल में कई इलाकों में बारिश हुई, जिससे प्रदेश के तापमान में गिरावट आई है. मौसम विभाग के अनुसार, बादल छाए रहेंगे.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Himachal Weather Update: हिमाचल में आने वाले दो दिनों तक मौसम ज़्यादातर जगहों पर साफ रहेगा. हिमाचल के कई इलाकों में बारिश हुई और कई इलाकों में बादल छाए रहे. बारिश की वजह से 380 सड़कें बंद की गई हैं, जिससे यातायात प्रभावित हो रहा है. रविवार को भारी बारिश के हिमाचल के तापमान में गिरावट भी दर्ज की गई. सबसे ज़्यादा बारिश सिरमौर के धौलाकुआं में दर्ज की गई. 

इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश में बाररिश के मौसम सुहावना हुआ है. मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो दिनों तक मौसम साफ रहेगा इसके साथ ही कई जहप पर बादल छाए रहेंगे. सिरमौर के धौलाकुआं में 33.5 मिलीमीटर, सिंहुता में 31, नाहन में 13.8, डलहौजी में 12 और धर्मशाला में 11.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई.

हिमाचल में हो रही गर्मी में भी गिरावट दर्ज की गई, बारिश के बाद टेमप्रेचर में एक से दो डिग्री तक की गिरावट आई है. मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो दिन यानि 7 और 8 अगस्त को कई इलाकों में बारिश होने की संभावना है. वहीं कुछ स्थानों पर धूप खिली रहेगी. इसके साथ ही 9 अगस्त से पश्चिमी विक्षोभ का एक बार फिर होगा और बारि की आशंका जताई गई है.

हिमाचल में कुदरत का कहर जारी

हिमाचल प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से कुदरत का सितम जारी है. बाढ़, लैंडस्लाइड और बादल फटने से अब तक 6675.60 करोड़ का नुकसान हो चुका है. इसके साथ ही आपदा में अब तक 201 लोगों की मौत हो चुकी है. लैंडस्लाइड, बारिश से घर तबाह हो गए हैं. 74968 मकानों को नुकसान हुआ और 260 दुकानों के साथ 2409 गौशालाओं भी प्रभावित हुई हैं. 

हिमाचल प्रदेश में अब तक हुए नुकसान में लोकनिर्माण विभाग का नुकसान बढ़कर 2078.16 करोड़, जल शक्ति विभाग को 1629.81 करोड़ और बिजली बोर्ड को 1505.73 करोड़ का नुकसान हो चुका है.

calender
07 August 2023, 05:56 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो