Weather Update : राजधानी दिल्ली में बढ़ेगा सर्दी का सितम, IMD ने मौसम को लेकर दी चेतावनी

Weather News : आईएमडी के अनुसार अगले चार दिनों के दौरान उत्तर भारत में पारा गिर सकता है, जिससे आने वाले दिनों में ठंड और बढ़ सकती है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Weather News : देश भर में कंपकंपाती ठंड की शुरुआत हो गई है. दिल्ली, यूपी, पंजाब. हरियाणा सहित कई राज्यों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. सुबह और शाम के समय घना कोहरा छाने लगा है और तेज हवा भी चल रही है. पहाड़ों में बारिश व बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में देखने को मिल रहा है. जिससे लोगों को घर से बाहर निकलने में परेशानी हो रही है. इस बीच मौसम विभाग ने ठंढ को लेकर अलर्ट जारी किया है. आने वाले दिनों में ठंड और बढ़ सकती है.

आईएमडी ने दी चेतावनी

आईएमडी के अनुसार अगले चार दिनों के दौरान उत्तर भारत में पारा गिर सकता है. आईएमडी ने उत्तर और उत्तर पूर्वी राज्यों में कोहरे का अलर्ट जारी किया है. आने वाले दिनों में पंजाब के अलग-अलग हिस्सों में सुबह के समय घना से बहुत घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. अगले दो दिनों के दौरान उत्तरी उत्तर प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में कोहरा छाया रह सकता है.

दिल्ली में बढ़ेगी ठंड

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में शनिवार 23 दिसंबर को अधिकतम तापमान 24 डिग्री और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. शुक्रवार को अधिकतम तापमान 23 डिग्री दर्ज किया गया. दिल्ली में अगले दो दिन कोहरा छाए रहने का अनुमान है. वहीं रविवार की सुबह के समय मध्यम श्रेणी का कोहरा रहने की संभावना है.

पहाड़ों में हो रही बर्फबारी

आईएमडी के मुताबिक उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर के ऊंचाई क्षेत्रों में तापमान माइनस में पहुंच गया है. तीनों राज्यों में जमकर बर्फबारी हो रही है. साथ ही हल्की बारिश भी देखने को मिल रही है. पहाडों में बर्फबारी और शीतलहर की वजह से मैदानी इलाकों में भी ठंड बढ़ गई है.

calender
23 December 2023, 07:50 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो