ऐसा क्या हुआ कि CoWIN सर्टिफिकेट से हटा दी गई पीएम मोदी की तस्वीर?

CoWIN: स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि आदर्श आचार संहिता के कारण वैक्सीन सर्टिफिकेट से पीएम मोदी की तस्वीर हटा दी गई है.

JBT Desk
JBT Desk

CoWIN: पिछले कई दिनों से कोविशील्ड को लेकर एक बहस छिड़ी हुई, जब से कंपनी ने कोविशील्ड से होने वाले ब्लड क्लोट्स के खबरे के बारे में बताया है तभी से ये बहस का मुद्दा बना हुआ है. जैसा कि आस सब ने देखा होगी कि सभी कोविशील्ड और कोविन के सर्टिफिकेट पर प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर लगी थी, लेकिन अचानक इस तस्वीर को कोविन सर्टिफिकेट से हटा दिया गया है. 

क्यों हटाई पीएम की तस्वीर?

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर को हटाकर कोविड-19 टीकाकरण के लिए CoWIN सर्टिफिकेट में एक बदलाव किया है. पहले, इन सर्टिफिकेट में प्रमुखता से मोदी की तस्वीरें लगाई गईं, जिसमें कोरोनोवायरस पर विजय पाने का नारा लिखा था. अब अचानक से इससे पीएम की तस्वीर को हटा देने से कई सवाल खड़े हो गए हैं. 

हालांकि, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अधिकारियों ने मंगलवार को मीडिया को बताया कि मौजूदा लोकसभा चुनावों के लिए आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) लागू होने के कारण तस्वीर को वैक्सीन सर्टिफिकेट से हटा दिया गया था. 

सोशल मीडिया पर लोग पूछ रहे सवाल

माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर कुछ उपयोगकर्ताओं ने एक बदलाव देखा, जिसमें भारत में जारी किए गए कोविड-19 टीकाकरण सर्टिफिकेट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर नहीं थी. एक्स यूजर संदीप मनुधाने ने कहा, "मोदी जी अब कोविड वैक्सीन सर्टिफिकेट पर नजर नहीं आएंगे. बस जांचने के लिए डाउनलोड किया है, हां, उनकी तस्वीर चली गई है."

एक अन्य उपयोगकर्ता, इरफ़ान अली ने कहा कि ''हां, मैंने अभी चेक किया और पीएम मोदी की तस्वीर गायब हो गई है और उनकी तस्वीर के बजाय केवल क्यूआर कोड है.''

calender
02 May 2024, 08:56 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो