Work From Home करने वाले वर्कर्स को नहीं मिलेगा प्रमोशन, Dell का बड़ा फैसला

Dell Employees: दिग्गज टेक कंपनी डेल ने अपने कर्मचारियों के लिए बड़ा आदेश जारी किया है. कंपनी ने कहा कि जो कर्मचारी ऑफिस आकर काम नहीं करेंगे उन्हें प्रमोशन नहीं दिया जाएगा.

JBT Desk
JBT Desk

Dell New Rules For Employees: दुनियाभर में कोविड काल के दौरान कंपनियों ने कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रॉम होम (Work From Home) की सुविधा शुरू की थी. कोविड काल के बाद में कई कंपनियों में आज भी लोग घर से काम करना पसंद करते हैं. अब इस व्यवस्था को लेकर दिग्गज लैपटॉप ब्रांड Dell ने बड़ा बदलाव किया है. कंपनी ने अपनी पदोन्नति के संबंध में नीति में बदलाव करने की घोषणा की है. डेल के एक लेटर में कहा कि जिन कर्मचारियों को घर से काम करना है करो, लेकिन उन्हें प्रमोशन नहीं दिया जाएगा. साथ ही ऐसे वर्कर्स को कंपनी के अंदर भूमिकाएं बदलने की अनुमति नहीं देंगे.

पदोन्नति नीति में किया बदलाव

डेल ने पदोन्नति नीति में कई बड़े बदलाव किया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने अपने कर्मचारियों को ऑफिस लौटने के आदेश के बारे में सूचित किया है. इसमें कहा गया कि उन्हें हाइब्रिड और दूरस्थ वर्कर्स के रूप में बांटा जाएगा. हाइब्रिड कर्मचारियों को स्वीकृत कार्यालय में हफ्ते में कम से कम 3 दिन बिताने होंगे. वहीं दो दूर से काम करना चाहते हैं कर सकते हैं, लेकिन उन्हें प्रमोशन नहीं मिलेगा. इसके अलावा वर्क फ्रॉम होम करने वाले कर्मचारी कंपनी में रोल बदलने के भी पात्र नहीं होंगे.

फैसले की हो रही आलोचना

डेल को अपने इस फैसले की आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. कंपनी में काम कर रहे एक वरिष्ठ कर्मचारी ने पिछले महीने बिजनेस इनसाइडर से कहा था कि डेल को काम की परवाह थी, स्थान की नहीं. कंपनी में प्रत्येक टीम का 10 फीसदी से 15 फीसदी दूरस्थ था. वहीं एक दूसरे कर्मचारी ने कहा कि नई नीति बहुत ही निराशाजनक है. हममें से कई लोग सालों से दूर से सफलतापूर्वक काम कर रहे हैं और अच्छे रिजल्ट दे रहे हैं. एक ने कहा कंपनी हमारे योगदान को नजरअंदाज कर रही है.

calender
19 March 2024, 06:29 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो