America: कोर्ट के बाहर खुद को शख्स ने किया आग के हवाले, ट्रंप के हश मनी केस पर चल रही थी सुनवाई

America: अमेरिका के एक शख्स ने कोर्ट के बाहर खुद को आग के हवाले कर लिया जिससे उसकी मौत हो गई है. रिपोर्ट के मुताबिक इस शख्स ने उस कोर्ट के बाहर खुद को आग लगाया जहां ट्रंप की हश मनी केस की सुनवाई हो रही थी.

JBT Desk
JBT Desk

America: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के एक समर्थक ने कोर्ट के बाहर खुद को आग लगा लिया है. यह घटना तब हुई जब न्यूयार्क के मैनहटन कोर्ट में ट्रंप से जुड़े मामले में सुनवाई चल रही थी. इसी बीच कोर्ट के बाहर शख्स ने खुद को आग लगा लिया जिससे उसकी दर्दनाक मौत हो गई. इस घटना के बाद इलाके में हडकंप मच गई जिसकी फोटोज भी सोशळ मीडिया पर सामने आई है. बता दें कि बीते दिन गाजा पर इजरायल की कार्रवाई को लेकर अमेरिकी समर्थन के खिलाफ एक अमेरिकी सैनिक ने वाशिंगटन में इजराइली दूतावास के सामने आत्मदाह किया था.

इस घटना को लेकर आपातकालीन अधिकारियों ने कहा कि इस घटना में अदालत की सुरक्षा का उल्लंघन नहीं हुआ है. एक संवाददाता सम्मेलन में, जांचकर्ताओं ने कहा कि उन्हें स्थानीय समयानुसार लगभग 13:30 बजे (18:30 बीएमटी) पर 911 आपातकालीन कॉल प्राप्त हुई थी जिसमें बताया गया था कि एक व्यक्ति ने खुद को आग लगा ली है.

ट्रंप के समर्थक ने कोर्ट के बाहर खुद को लगाया आग

ट्रंप के हश मनी मुकदमे को लेकर कोर्ट में सुनवाई हो रही थी जिस कारण अदालत के बाहर बड़े पैमाने पर पुलिस की मौजूदगी थी. इसी बीच एक 37 वर्षीय मैक्सवेल अज़ारेलो नाम के शख्स ने खुद को आग लगा ली. इसके बाद अधिकारी आग बुझाने वाले यंत्र के लिए चिल्लाते हुए तुरंत पार्क में भाग गए. शख्स पूरी तरह आग के लपटो में आ गया और गंभीर रूप से घायल हो गया. जिसके बाद उसे इलाज के लिए स्ट्रेचर पर ले जाया गया लेकिन उसका शरीर बुरी तरह जल गया था. पुलिस ने कहा कि उसे गंभीर हालत में अस्पताल के बर्न सेंटर ले जाया गया.

मैनहटन कोर्ट में ट्रंप के मामले में हो रही सुनवाई

इस घटना को लेकर अधिकारियों ने कहा कि शख्स पिछले सप्ताह न्यूयॉर्क से फ्लोरिडा आया था. उसका न्यूयॉर्क में कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है. पुलिस प्रमुख जेफरी मैड्रे ने कहा कि अज़ारेलो को ज्वलनशील तरल पदार्थ और पैम्फलेट के लिए एक बैग में पहुंचने से पहले पार्क में "इधर-उधर घूमते" देखा गया था. बता दें कि हाल ही के दिनों में अमेरिका में ये दूसरा मामला है जब किसी शख्स ने खुद को आग लगा लिया है. बताते चले कि अमेरिका पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ नागरिक धोखाधड़ी मामले में मैनहटन कोर्ट में केस चल रहा है.

calender
20 April 2024, 08:01 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो