America: ओह! मां ने जिगर के टुकड़े को पालने के बजाय Microwave Oven में रख दिया, शिशु की हो गई मौत

America: अमेरिका में एक मां की ओर से दिल दहलाने वाली दुखद घटना सामने आई है. दरअसल, एक मां ने अपनी बच्ची को गलती से पालने की जगह ओवन में डाल दिया जिससे उसकी मौत हो गई.

calender
11 February 2024, 10:25 PM IST

America kansas city News: अमेरिका के कैनसस सिटी से एक दिल दहलाने देने वाली घटना सामने आई. यहां बीते शुक्रवार को एक मां पर अपने बच्चे को जान से मार डालने का आरोप लगा है. इस महिला ने इतनी बड़ी लापरवाही की है जिससे मां की ममता शर्मसार हो गई है. अमेरिकी मीडिया के अनुसार एक मां ने अपनी बच्ची को गलती से पालने में सुलाने की जगह ओवन में डाल दी जिससे उसकी मौत हो गई.

महिला की इस हरकत को सब बड़ी लापरवाही बता रहे हैं और आलोचना भी कर रहे हैं. हालांकि, महिला ने ये जानबूझकर किया या फिर उससे सचमुच गलती हुई इसको लेकर पुलिस जांच पड़ताल कर रही है.

पालने की जगह बच्चे को ओवन में डाल दी मां

ब्रिटिश वेबसाइट के रिपोर्ट के मुताबिक, कैनसस सिटी की एक मारिया थॉमस नाम की महिला के ऊपर अपने एक बच्चे को जान से मारने का आरोप लगा है. इस वारदात के बारे में सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची. जांच के दौरान महिला ने बताया कि, उसने अपने बच्चे को रात में दूध पिलाने के बाद सुलाने के लिए पालने में लेटाया लेकिन पता नहीं कब उसने बच्चे को गलती से ओवन में डाल दिया. इस घटना को पुलिस ने भयानक बताया है.

ओवन में दम घुटने और जलने से हुई मौत-

सुबह उठने के बाद महिला को याद आया कि, उसने अपने बच्चे को गलती से ओवन में सुला दिया है. फिर वह ओवन को जैसे खोलकर देखी तो उसका बच्चा पूरी तरह से जला हुआ था. वह तुरंत बच्चे को अस्पताल लेकर गई लेकिन पहुंचने से पहले ही बच्चा मर चुका था. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार बच्चे की मौत दम घुटने और जलने से हुई है. पुलिस ने इस घटना के बारे में बच्चे की मां से पूछा तो उन्होंने कहा कि. उसे कुछ नहीं पता कि उसने ऐसा क्यों किया. कोर्ट में भी मारिया ने यही बात कही. इस मामले को लेकर महिला की मेडिकल जांच भी करवाई जा रही है.

महिला पर दर्ज हुआ FIR-

पुलिस ने बच्चे की मां की पहचान 26 वर्षीय मारिया थॉमस के रूप में की है. उस पर एक बच्चे के को खतरे में डालने का आरोप लगाया गया है. जैकसन काउंटी में मारिया के खिलाफ केस लड़ रहे वकील जीन पीटर्स बेकर ने कहा, यह अत्यंत त्रासदीपूर्ण घटना हैं और हम एक अनमोल जीवन के खोने से दुखी हैं. उन्होंने आगे कहा,''हम इन भयानक परिस्थितियों पर उचित प्रतिक्रिया देने के लिए आपराधिक न्याय प्रणाली पर भरोसा करते हैं.''

calender
11 February 2024, 10:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो