BJP ने राज्यसभा के लिए उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान, RPN सिंह, सुधांशु त्रिवेदी समेत 14 लोगों की लिस्ट जारी

Rajya Sabha: आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपने उम्मीदवारों के नामों के घोषणा कर दी है. पार्टी द्वारा जारी की गई लिस्ट में राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी और आरपीएन सिंह  को उत्तर प्रदेश से उम्मीदवार बनाया गया है.

calender
11 February 2024, 09:36 PM IST

BJP Announced Candidates For Rajya Sabha: आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपने उम्मीदवारों के नामों के घोषणा कर दी है. पार्टी द्वारा जारी की गई लिस्ट में राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी और आरपीएन सिंह  को उत्तर प्रदेश से उम्मीदवार बनाया गया है. इसके अलावा बिहार, हरियाणा, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़, कर्नाटक और पश्चिम बंगाल से भी बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. हरियाणा से बीजेपी नेता सुभाष बराला को पार्टी ने उम्मीदवार के रूप में घोषित किया है. जबकि बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट को उत्तराखंड से राज्यसभा का टिकट मिला है. वहीं, बिहार बीजेपी महिला मोर्चा अध्यक्ष धरमशिलाा गुप्ता को भी पार्टी ने उम्मीदवार घोषित किया है. नीतीश कुमार के पूर्व सहयोगी रहे भीम सिंह को भी पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है. 

इसके अलावा बीजेपी ने छत्तीसगढ़ से राजा देवेंद्र प्रताप सिंह, कर्नाटक से नारायण कृष्णासा भांडगे, छत्तीसगढ़ से राजा देवेंद्र प्रताप सिंह और पश्चिम बंगाल से सामनि भट्टाचार्य को उम्मीदवार बनाया है. अमरपाल मौर्य, संगीता बलवंत,  चौधरी तेजवीर सिंह, साधना सिंह और नवीन जैन को भी उत्तर प्रदेश से पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है.

सुशील कुमार मोदी को नहीं मिला टिकट

इस साल के अप्रैल में होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने बिहार सहित अन्य प्रदेशों से उम्मीदवारों ने के नामों के लिस्ट रविवार को जारी की. जिसमें बिहार से दो उम्मीदवार धरमशिलाा गुप्ता और भीम सिंह के नाम शामिल है. हालांकि, वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी को पार्टी ने टिकट नहीं दिया है. बिहार में राजनीतिक उथल-पुथल के बीच ऐसी भी चर्चा की जा रही थी की हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के संस्थापक और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को बीजेपी राज्यसभा भेज सकती है. लेकिन, बीजेपी ने इन चर्चाओं पर पूर्ण विराम लगाते हुए उनके नाम को उम्मीदवारों के लिस्ट में शामिल नहीं किया है.

टीएमसी ने भी घोषित किए कैंडिडेट
इससे पहले तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने राज्यसभा चुनाव के लिए अपने 4 उम्मीदवारों की घोषणा की थी. पार्टी ने पत्रकार सागरिका घोष , नदीमुल हक सुष्मिता देव और मतुआ समाज से ममता बाला ठाकुर को उम्मीदवार बनाया है.

calender
11 February 2024, 08:24 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो