Lok Sabha Chunav 2024: आप-कांग्रेस गठबंधन में खटास,  खरगे बोले- कोई साथ आए तो ठीक नहीं तो अकेले लड़ेंगे चुनाव

Lok Sabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच पंजाब गठबंधन में खटास पड़ता दिख रहा है. दरअसल, आप के बाद अब कांग्रेस अध्यक्ष ने भी अकेले चुनाव लड़ने की बात कह दी है.

calender
11 February 2024, 07:23 PM IST

Lok Sabha Chunav 2024: इंडिया गठबंध की पार्टियों में आपसी ताल मेल नहीं बैठ पा रहा है. दरअसल, बीते शनिवार को पंजाब के खन्ना में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवत मान ने पंजाब की 13 और चंडीगढ़ लोकसभा सीट पर अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान किया था. वहीं आज रविवार 11 फरवरी  को कांग्रेस के हाईकमान ने भी अकेल चुनाव लड़ने की बात कह दी है.

हालांकि, यह पहली बार है जब कांग्रेस अध्यक्ष ने आप के साथ गठबंधन के बीच अकेले चुनाव लड़ने की बात कही है. जबकि पंजाब कांग्रेस के कई नेता आप के साथ गठबंधन नहीं करने की बात को हाईकमान तक पहुंचा चुके हैं. उनका मानना है कि, प्रदेश में कांग्रेस पार्टी को ही इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है.

कोई साथ आए तो ठीक नहीं तो अकेले लड़ेंगे चुनाव

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने मोदी सरकार पर हमला करते हुए बोले कि, मोदी सरकार को हराने के लिए इंडिया गठबंधन तैयार हो रही है. कहीं पर गठबंधन ठी है कहीं पर मिलाप नहीं हो पा रहा है. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा कि, यह समझ कर चलो कि हमको लड़ना है. अकेले लड़ना है आखिरी और अंत तक लड़ना है और विजय हासिल करना है. उन्होंने आगे कहा कि, कोई आए तो ठीक, नहीं आया तो भी ठीक है. हमने यह फैसला पूरे देश में लिया है केवल पंजाब की बात नहीं है. आपको मजबूती से लड़ना है.

मल्लिकार्जुन खरगे ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को दिया जीत का मंत्र

मल्लिकार्जुन खरगे ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र भी दिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि, अगर कांग्रेस कार्यकर्ताओं की विजय हासिल करना है तो मैदान में उतरना होगा. लोगों से मिलना होगा और उनके मन की गलतफहमी को दूर करना होगा. खरगे ने पंजाब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग से कहा कि, बैठक होती रहेगी. सबसे पहले लोगों के बीच जाना और उनसे बात करना होगा. लोगों को यह बताना होगा कि, हमने क्या किया है और मोदी सरकार ने क्या किया है.

calender
11 February 2024, 07:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो